Create
Notifications

उमरान मलिक को टी20 से बाहर करके टेस्ट टीम में शामिल करना चाहिए, पूर्व तेज गेंदबाज ने दी सलाह

उमरान मलिक का परफॉर्मेंस इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा नहीं रहा
उमरान मलिक का परफॉर्मेंस इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा नहीं रहा
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उमरान मलिक को अभी से टी20 क्रिकेट मत खिलाओ। उन्हें पहले टेस्ट टीम में मौका दो और वहां पर अच्छा प्रदर्शन करने के बाद ही आगे सफेद गेंद फॉर्मेट में सेलेक्ट करो।

दरअसल उमरान मलिक का परफॉर्मेंस इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने तीसरे टी20 मुकाबले में काफी ज्यादा रन दे दिए थे। उमरान मलिक ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 56 रन खर्च किये। वह अपनी गति का खास इस्तेमाल नहीं कर पाए। इससे पहले के मुकाबलों में भी वो अपनी गेंदबाजी से प्रभावित नहीं कर पाए थे।

उमरान मलिक टेस्ट क्रिकेट से ही सीख सकते हैं - मदन लाल

वहीं मदन लाल के मुताबिक उमरान को टेस्ट क्रिकेट खिलाना ज्यादा सही रहेगा। वहां पर उन्हें ज्यादा गेंदबाजी का मौका मिलेगा और गेंद को स्विंग कराना भी सीखेंगे। उन्होंने स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान कहा,

उमरान को टी20 क्रिकेट मत खिलाइए, पहले उन्हें टेस्ट मैचों में मौका दीजिए और फिर तैयार कीजिए। एक तेज गेंदबाज के तौर पर मेरा मानना है कि वो बहुत ही अच्छे बॉलर हैं लेकिन आपको उन्हें बॉलर बनाना होगा। उन्हें टेस्ट क्रिकेट में मौका दीजिए जहां वो 10-15 ओवर गेंदबाजी कर सकें और विकेट लेना सीख सकें। यहां पर बल्लेबाज उनके लिए तैयार रहते हैं और उन्हें सबसे ज्यादा मार पड़ती है। उनकी गेंद बल्ले पर काफी अच्छी तरह से आती है। मैंने पहले भी कहा था कि अगर आप विकेट नहीं लेगें और गेंद को मूव नहीं कराएंगे तो स्पीड से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उमरान मलिक के पास अनुभव की कमी है और टेस्ट मैचों से ही उन्हें एक्सपीरियंस हासिल होगा। अगर मैं सेलेक्टर होता तो उन्हें टी20 टीम में सेलेक्ट ना करता।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...