अहम टूर्नामेंट से दक्षिण अफ्रीका की दो और खिलाड़ी बाहर, मेडल जीतने की उम्मीदों को लगा झटका 

तृषा चेट्टी और तुमी सेखुखूने कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गई हैं
तृषा चेट्टी और तुमी सेखुखूने कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गई हैं

2022 कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में अपने अभियान की शुरुआत करने से पहले दक्षिण अफ्रीका की खिलाड़ियों का टूर्नामेंट से बाहर होने का दौर जारी है। दिग्गज ऑलराउंडर मारिजाने कैप के बाहर होने के बाद दो और खिलाड़ी बाहर हो गई हैं। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज तृषा चेट्टी और तेज गेंदबाज तुमी सेखुखूने 10 दिवसीय टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगी। चेट्टी को बैक इंजरी हुई है, वहीँ सेखुखूने ग्रोइन इंजरी की वजह से बाहर हुई हैं।

तीन अहम खिलाड़ियों के खोने से निश्चित रूप से ही दक्षिण अफ्रीका की मेडल जीतने की उम्मीदों को झटका जरूर लगा होगा। टीम हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज में बुरी तरह हारी थी। ऐसे में उम्मीद थी कि कॉमनवेल्थ में अच्छा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम खराब प्रदर्शन की निराशा को पीछे छोड़ते हुए अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करेगी लेकिन उसके लिए प्रमुख खिलाड़ियों का खोना जरूर चिंता का विषय होगा।

ऑलराउंडर डेमी टकर और टॉप ऑर्डर बल्लेबाज तजमीन ब्रिट्स को शामिल किया गया है और यह दोनों ही खिलाड़ी 30 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले मैच में प्लेइंग XI में शामिल होने की दावेदार होंगी।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ग्रुप बी में शामिल है। इस ग्रुप में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और श्रीलंका भी शामिल है। ऐसे में यह ग्रुप काफी मुश्किल है और अगले चरण में जाने के लिए टीमों को सर्वश्रष्ठ खेल का प्रदर्शन करना होगा।

आपको बता दें कि इससे पहले 1998 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट का खेल शामिल था, जिसमें दक्षिण अफ्रीका की पुरुष टीम ने गोल्ड मेडल जीतने में कामयाबी हासिल की थी।

2022 कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए दक्षिण अफ्रीका का स्क्वाड

सुने लूस (कप्तान), क्लो ट्रायन, एनेके बॉश, तजमीन ब्रिट्स, नादिन डी क्लर्क, मिगनन डू प्री, लारा गुडऑल, शबनिम इस्माइल, सिनालो जाफ्ता, अयाबोंगा खाका, मसाबाता क्लास, नोनकुलुलेको मलाबा, डेल्मी टकर, लॉरा वोल्वार्ट।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment