Create

DREAM11 को बनाया गया इस साल आईपीएल स्पॉन्सर

ड्रीम इलेवन लोगो
ड्रीम इलेवन लोगो

DREAM11 को इस साल आईपीएल के लिए नया टाइटल प्रायोजक बनाया गया है। 222 करोड़ रूपये में DREAM11 ने इस साल के लिए स्पॉन्सरशिप पर कब्जा जमाया है। आईपीएल के लिए टेंडर के बाद मंगलवार को निविदाएँ खोली गई और यह निर्णय लिया गया। DREAM11 पहले ही प्रबल दावेदार मानी जा रही थी और अंत में यही देखने को मिला।

विवो के हटने के बाद ही DREAM11 को दौड़ में माना जा रहा था। हालांकि उनके साथ कई अन्य ब्रांड भी शामिल थे लेकिन सभी पीछे रह गए। टाटा समूह ने भी टेंडर आवेदन किया था लेकिन DREAM11 सभी पर भारी रही। इस साल के लिए अब आईपीएल में टाइटल स्पॉन्सर के रूप में DREAM11 को ही देखेंगे।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल खेला

दिसम्बर तक DREAM11 का करार

इस अगस्त से शुरू होकर DREAM11 का करार दिसम्बर महीने तक रहेगा। इसके बाद अगले आईपीएल की तैयारियां शुरू हो जाएगी। DREAM11 का करार मंगलवार से ही शरू हो गया है और दिसम्बर तक बरकरार रहने की खबरें हैं।

भारत और चीन के बीच सीमा पर चल रहे गतिरोध के बीच विवो ने इस साल हटने का निर्णय लिया था। इसके बाद बीसीसीआई को इस साल तक के लिए नए टेंडर से प्रायोजक का चयन करना पड़ा। इसमें बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद का नाम भी टेंडर भरने में सामने आया था। हालांकि पतंजलि की तरफ से आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई इसलिए खबरें और संभावनाएं ही जताई गई थी।

बीसीसीआई को विवो जितना रेवेन्यू तो नहीं मिलेगा लेकिन उसका आधा जरुर मिल जाएगा। टाइटल स्पॉन्सर की राशि में से आधी राशि टीमों को दी जाती है। हर टीम को 1 करोड़ से ज्यादा की राशि मिलेगी। पहले यह 25 करोड़ रूपये हर साल के लिए होती थी। आईपीएल का आगाज अगले महीने की 19 तारीख से यूएई में होगा। फाइनल नवम्बर में होगा।

आईपीएल के लिए फ़िलहाल टीमों की तैयारियां चल रही है और कैम्प भी हो रहे हैं। यूएई जाने के बाद टीमों को बायो सिक्योर्ड बबल में रखा जाएगा। कोरोना से बचाव के लिए कई कड़े नियमों का पालन सभी को करना होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment