Create
Notifications

SLvIND: नशे में धुत फैन ने अम्पायर रॉड टकर को किया परेशान

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018

श्रीलंका और भारत के बीच कोलम्बो में चल रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान टीम के एक फैन ने अम्पायर रॉड टकर को नाराज कर दिया। नशे में धुत उस प्रशंसक का आचरण ठीक नहीं था और वह लगातार अपनी टिप्पणियों से अम्पायर का कार्य बाधित कर रहा था। रिपोर्टों के अनुसार टकर को उससे काफी परेशानी उठानी पड़ी।

 एसपी जयन नामक इस फैन को नशे में होने के कारण खड़े होने में भी तकलीफ हुई और खुद पर नियंत्रण भी नहीं रख पा रहा था। वाल लगातार श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल मेंडिस को सलाह दे रहा था, जब वह स्कोर करने में थोड़ी परेशानी महसूस कर रहे थे। यह तीसरे दिन के अंतिम सेशन की बात है, इसके बाद मेंडिस आउट भी हो गए थे।

जयन यह चाहता था कि कुसल मेंडिस पूरे दिन क्रीज पर टिककर अपना विकेट बचाए रखे। उसने मेंडिस को रक्षात्मक रूप से लगातार खेलते रहने की राय देते हुए कहा "रक्षात्मक खेलो मेंडिस, एकाग्रता भंग मत करना। ध्यान रखो और कल के लिए अपना विकेट बचाकर रखो। हां आप यह कर सकते हो।"

टकर को दर्शकों की टिप्पणियों ने विचलित कर दिया। उन्होंने दर्शकों को नजर अंदाज करने की कोशिश की लेकिन निरंतर ऐसा होने पर उनकी एकाग्रता टूट गई और खेल बाधित हुआ। 40 वर्षीय जयन की बातें स्टेडियम में लगभग सभी को सुनाई दे रही थी। अम्पायर ने खुद के होठों पर उंगली रखकर उसे चुप रहने के लिए भी कहा। उसने उनकी बात नहीं सुनी। उसकी वजह से भारतीय टीम को भी परेशानी होने लगी थी।

इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़कर मैदान से बाहर निकाल देने की धमकी दी। इसका कुछ प्रभाव उस पर पड़ा और वह थोड़ी देर के लिए शांत बैठ गया। इसके बाद उसने अपना हो-हल्ला फिर से शुरू कर दिया और दिन का खेल समाप्त होने तक उसी प्रकार शोर गुल करता रहा।

Published 05 Aug 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now