Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Duleep Trophy 2019: इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच मुकाबला हुआ ड्रॉ, दोनों टीमों ने फाइनल में बनाई जगह 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Published 01 Sep 2019, 18:08 IST
01 Sep 2019, 18:08 IST

इंडिया ग्रीन बेहतर रनरेट के कारण फाइनल में पहुंची
इंडिया ग्रीन बेहतर रनरेट के कारण फाइनल में पहुंची

केएससीए क्रिकेट ग्राउंड, अलूर में खेला गया इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच दिलीप ट्रॉफी 2019 का तीसरा मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ। मैच के चौथे और अंतिम दिन इंडिया रेड ने अपनी पहली पारी में आवेश खान के 64 रनों की तूफानी पारी के दम पर 1 रन की बढ़त हासिल की और उपयोगी 3 अंक बटोरे। अंत मे मैच का नतीजा ना निकल पाने की स्थिति में दोनों टीमों के कप्तानों ने आपसी सहमति से मैच समाप्त करने का फैसला किया। 

इससे पहले कल के स्कोर 404/9 से आगे खेलने उतरी इंडिया रेड की ओर से आवेश खान और संदीप वारियर की आखिरी विकेट के लिए 73 रन जोड़कर टीम को 1 रन की बढ़त दिलवा दी। निचले क्रम में आवेश खान (64 रन, 56 गेंद) ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली।

दूसरी पारी में अंतिम दिन इंडिया ग्रीन के सलामी बल्लेबाज फैज फजल और अक्षत रेड्डी की जोड़ी जल्द ही पवेलियन लौट गई। कप्तान फैज फ़ज़ल 11 रन बनाकर जबकि पहली पारी में शतक जड़ने वाले अक्षत रेड्डी 4 रन बनाकर आउट हो गए। 24 के स्कोर पर दो विकेट गिर जाने के बाद ध्रुव शौरी और सिद्धेश लाड ने तीसरे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की।

सिद्धेश लाड 69 के स्कोर पर 20 रन बनाकर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए। उसके बाद टीम इंडिया ग्रीन का कोई और विकेट नहीं गिरा। अंत में दोंनो कप्तानों की सहमति से मैच ड्रा पर समाप्त हुआ। ध्रुव शौरी (44*) और अक्षय वाडकर (14*) नाबाद लौटे। इंडिया रेड की ओर से जयदेव उनादकट, अक्षय वखारे और आदित्य सरवटे को एक-एक विकेट मिला।

दिलीप ट्रॉफी 2019 का फाइनल मुकाबला 4 सितम्बर को इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच खेला जाएगा।

इंडिया रेड 6 अंको के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर रही। इस तालिका में इंडिया ग्रीन 2 अंको के साथ दूसरे जबकि इंडिया ब्लू भी 2 ही अंको के साथ तीसरे पायदान पर रही।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड :

इंडिया ग्रीन: 440 और 98/3

इंडिया रेड: 441

Advertisement

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।





Modified 21 Dec 2019, 00:21 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...