Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

दिलीप ट्रॉफी 2019: पहली पारी में इंडिया रेड ने बनाए 285 रन, इंडिया ब्लू के लिए शुभमन गिल हुए फ्लॉप

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
24 Aug 2019, 19:26 IST

अंकित कालसी
अंकित कालसी

केएससीए क्रिकेट ग्राउंड, अलूर में खेले जा रहे दिलीप ट्रॉफी 2019 के दूसरे मुकाबले में इंडिया रेड ने इंडिया ब्लू के खिलाफ पहली पारी में 285 रन बनाए हैं। इंडिया रेड की ओर से अंकित कालसी ने शतक लगाया जबकि करुण नायर शतक बनाने से चूक गए। दूसरे दिन के स्टम्प्स तक इंडिया ब्लू ने 74/3 का स्कोर बना लिया है।

कल के स्कोर 163/2 से आगे खेलने उतरी इंडिया रेड को जल्द ही दो झटके लग गए। करुण नायर शतक बनाने से चूक गए और 99 रन बनाकर 180 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। अगले बल्लेबाज हरप्रीत सिंह दो रन बनाकर चलते बने। मध्यक्रम में ईशान किशन और अंकित कालसी ने पांचवे विकेट के लिए 75 रन जोड़े। ईशान किशन 50 रन बनाकर 259 के स्कोर पर आउट हुए। निचले क्रम में लगातार विकेट गिरते रहे, हालांकि अंकित कालसी ने एक छोर संभाले रखा और अपना शतक पूरा किया। अंकित 106 रन बनाकर दसवें विकेट के रूप में जलज सक्सेना का शिकार बने। इंडिया ब्लू की ओर से दिवेश पठानिया ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

जवाब में इंडिया ब्लू की शरुआत बेहद खराब रही। विकेटकीपर बल्लेबाज स्नेल पटेल 9 के स्कोर पर ही बिना खाता खोले आउट हुए। टीम को दूसरा बड़ा झटका 31 के स्कोर पर लगा, जब कप्तान शुभमन गिल सस्ते में पवेलियन लौट गए। गिल ने 9 रन बनाये और उन्हें जयदेव उनादकट ने पगबाधा आउट कर दिया।

आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने में असफल रहे और 37 रन बनाकर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए। इसके बाद अंकित बावने और अनमोलप्रीत सिंह ने टीम का और कोई विकेट नहीं गिरने दिया और इंडिया ब्लू ने स्टम्प्स तक 3 विकेट के नुक़सान पर 74 रन बना लिए हैं। इंडिया रेड की ओर से जयदेव उनादकट ने 2 और आवेश खान ने 1 विकेट हासिल किया।

संक्षिप्त स्कोर:

इंडिया रेड: 285 (अंकित कालसी 105, करुण नायर 99, दिवेश पठानिया 55/4)

इंडिया ब्लू :74/3* (ऋतुराज गायकवाड़ 37, जयदेव उनादकट 18/2)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।






































































Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...