Create

Duleep Trophy 2019: फाइनल मैच में इंडिया ग्रीन की खराब शुरुआत, पहले दिन का स्कोर 147/8

Ankit
जयदेव उनादकट ने पहले दिन 4 विकेट ले लिए हैं
जयदेव उनादकट ने पहले दिन 4 विकेट ले लिए हैं

बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दिलीप ट्रॉफी 2019 के फाइनल मुकाबले में इंडिया ग्रीन की इंडिया रेड के खिलाफ खराब शुरुआत रही। पहले दिन के खेल की समाप्ति तक इंडिया ग्रीन ने 147/8 का स्कोर बना लिया है। स्टंप्स तक मयंक मार्कंडे (32*) और तनवीर उल हक (8*) नाबाद लौटे।

टॉस जीतकर इंडिया ग्रीन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जोकि टीम के पक्ष में नहीं गया। इंडिया ग्रीन की सलामी जोड़ी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रही। कप्तान फैज फजल 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। उन्हें जयदेव उनादकट ने 19 के स्कोर पर पगबाधा आउट कर दिया। अगले बल्लेबाज ध्रुव शौरी 23 रन बनाकर 53 के स्कोर पर जबकि सिद्धेश लाड बिना खाता खोले ही 54 के स्कोर पर चलते बने।

यह भी पढ़ें : हैमिल्टन मसाकाद्जा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

पिछले मैच में शतक लगाने वाले अक्षत रेड्डी दुर्भाग्यशाली रहे और 16 रन बनाकर 65 के स्कोर पर रन आउट हो गये। इंडिया रेड के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी और इंडिया ग्रीन के विकेटों का पतझड़ लग गया। इंडिया ग्रीन ने 112 के स्कोर तक अपने आठ बल्लेबाजों को गंवा दिया। इस बीच अक्षदीप नाथ (29) कुछ लय में दिखे मगर अच्छी शुरुआत को बड़े लक्ष्य में नहीं बदल सके।

निचले क्रम में मयंक मार्कंडे और तनवीर उल हक ने नौवें विकेट के लिए 35 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को और कोई नुकसान नहीं पहुँचने दिया। खराब रोशनी के कारण स्टंप्स की घोषणा कर दी गई। बारिश और रोशनी के खलल के कारण पहले दिन सिर्फ 49 ओवरों का ही खेल सम्भव हो पाया। इंडिया रेड की ओर से जयदेव उनादकट ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

इंडिया ग्रीन : 147/8* (मयंक मार्कंडे 32*, जयदेव उनादकट 58/4)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment