Create

अजिंक्य रहाणे की टीम को बड़ी बढ़त मिलने के बाद मैच ड्रॉ

New Zealand v India - First Test: Day 3
अजिंक्य रहाणे ने मैच में दोहरा शतक जड़ा, सांकेतिक फोटो

दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) में आज क्वार्टर फाइनल मैचों का अंतिम दिन था। चौथे दिन के खेल में दोनों मैच ड्रॉ समाप्त हो गए। अजिंक्य रहाणे की टीम ने बड़ी बढ़त हासिल की। इसके अलावा ईस्ट जोन और नॉर्थ जोन का मैच भी ड्रॉ रहा।

पहला क्वार्टर फाइनल, वेस्ट जोन vs नॉर्थ-ईस्ट जोन

अंतिम दिन भी वेस्ट जोन ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। कुछ बल्लेबाजों के विकेट गिरे लेकिन शम्स मुलानी और अजित सेठ ने अच्छी बैटिंग की। मुलानी 97 रन बनाकर आउट हो गए। अजित सेठ अपना शतक बनाने में सफल रहे। इस तरह दूसरी पारी में वेस्ट जोन ने 5 विकेट पर 268 रन बनाए। अंतिम दिन मैच ड्रॉ हो गया और नॉर्थ ईस्ट जोन को दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। इससे पहले वेस्ट जोन ने पहली पारी में रनों का अम्बार लगा दिया था। अजिंक्य रहाणे और यशस्वी जायसवाल ने दोहरे शतक जड़े थे। पृथ्वी शॉ ने भी शतक बनाया। वेस्ट जोन ने पहली पारी 2 विकेट पर 590 रनों के स्कोर पर घोषित की। नॉर्थ ईस्ट जोन ने पहली पारी में 235 रन बनाए।

दूसरा क्वार्टर फाइनल, नॉर्थ जोन vs ईस्ट जोन

नॉर्थ जोन की टीम पहली पारी में 545 रन बनाकर आउट हो गई। यश धुल के 193 रनों के अलावा ध्रुव शोरी और हिमांशु राणा ने 81-81 रन बनाए। मनदीप सिंह ने भी अर्धशतक जमाया। इस तरह नॉर्थ जोन ने पहली पारी के आधार पर बढ़त प्राप्त की। ईस्ट जोन ने पहली पारी में 397 रन बनाए थे। दूसरी पारी में खेलते हुए ईस्ट जोन ने 3 विकेट पर 102 रन बनाए और मैच ड्रॉ हो गया। दूसरी पारी में ईस्ट जोन के लिए अभिषेक पोरेल ने फिफ्टी जमाई।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment