Create

पृथ्वी शॉ ने खेली धुआंधार पारी, यशस्वी जायसवाल ने भी की धाकड़ बैटिंग

2nd Four-Day Tour Match: South Africa A v India A - Day 4
पृथ्वी शॉ ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है
reaction-emoji
निरंजन

दिलीप ट्रॉफी 2022 (Duleep Trophy) में आज से दो क्वार्टर फाइनल मुकाबले शुरू हुए। वेस्ट जोन और नॉर्थ ईस्ट जोन के बीच पहला मुकाबला हो रहा है। वहीँ दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में नॉर्थ जोन और ईस्ट जोन की टीमें आमने-सामने हैं। पृथ्वी शॉ ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए तेज अर्धशतक जमाया।

पहला क्वार्टर फाइनल, वेस्ट जोन vs ईस्ट जोन

नॉर्थ ईस्ट जोन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन यह फैसला सहित साबित नहीं हो पाया। बारिश के बाद गीले आउटफील्ड के कारण मैच काफी देर से शुरू हुआ और टॉस में भी देरी हुई। वेस्ट जोन के लिए पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी करने के लिए आए और दोनों ने मिलकर धाकड़ बैटिंग की। वेस्ट जोन के लिए दोनों अर्धशतक जमाने में सफल रहे और स्टंप्स तक कोई विकेट भी नहीं गिरा। पृथ्वी शॉ 66 गेंद में 61 रन बनाकर नाबाद रहे। जायसवाल 55 रन बनाकर नाबाद लौटे। स्टंप्स तक वेस्ट जोन का स्कोर बिना किसी नुकसान के 116 रन था।

दूसरा क्वार्टर फाइनल, नॉर्थ जोन vs ईस्ट जोन

दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में भी गीले आउटफील्ड के कारण मुकाबला देरी से शुरू हुआ और टॉस में भी देरी देखने को मिली। नॉर्थ जोन ने टॉस जीतकर ईस्ट जोन को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। उनका यह निर्णय सही साबित हुआ क्योंकि ईस्ट जोन के बल्लेबाज रियान पराग 8 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद अनुस्तूप मजूमदार और सुदीप कुमार ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी की। इस बीच मजूमदार 47 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से सुदीप कुमार और विराट सिंह ने एक और अर्धशतकीय भागीदारी की। इस बीच सुदीप कुमार 68 रन बनाकर चलते बने। स्टंप्स तक विराट सिंह 43 और मनोज तिवारी 9 रन बनाकर क्रीज पर थे। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक ईस्ट जोन का स्कोर 3 विकेट पर 179 रन था।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...