Create

पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे की टीम जीत के साथ फाइनल में पहुंची

3rd Four-Day Tour Match: South Africa A v India A - Day 2
पृथ्वी शॉ ने दोनों पारियों में धाकड़ बैटिंग की (सांकेतिक फोटो)
निरंजन

दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले आज समाप्त हो गए। वेस्ट जोन ने सेन्ट्रल जोन को हरा दिया। वहीँ साउथ जोन ने नॉर्थ जोन को हराया। जीतने वाली दोनों टीमें फाइनल में पहुँच गई। इनके बीच 21 सितम्बर से फाइनल मैच शुरू होगा।

सेन्ट्रल जोन vs वेस्ट जोन, पहला सेमीफाइनल

वेस्ट जोन ने इस मैच में सेन्ट्रल जोन को 279 रनों से हराते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया। दूसरी पारी में खेलते हुए सेन्ट्रल जोन की टीम 221 रन बनाकर आउट हो गई। रिंकू सिंह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। वह 65 रन बनाकर आउट हुए। वेस्ट जोन के लिए शम्स मुलानी ने 5 विकेट झटके। वेस्ट जोन ने पहली पारी में 257 रन बनाए थे। जवाब में खेलते हुए सेन्ट्रल जोन ने 128 रन बनाए। दूसरी पारी में वेस्ट जोन ने 371 रन बनाए। पृथ्वी शॉ ने शतक जमाया। इसके बाद दूसरी पारी में खेलते हुए सेन्ट्रल जोन की टीम पराजित हो गई।

साउथ जोन vs नॉर्थ जोन, दूसरा सेमीफाइनल

साउथ जोन ने इस मैच की दूसरी पारी में नॉर्थ जोन को महज 94 रनों पर आउट करते हुए 645 रनों से जीत हासिल की। दूसरी पारी में नॉर्थ जोन के लिए यश धुल ही एक ऐसे बल्लेबाज थे जो 59 रन की पारी खेलने में सफल रहे। अन्य बल्लेबाज फ्लॉप हो गए। साउथ जोन के लिए दूसरी पारी में कृष्णप्पा गौतम, साई किशोर, त्यागराजन ने 3-3 विकेट झटके। इससे पहले साउथ जोन ने पहली पारी 8 विकेट पर 630 रन बनाकर घोषित की। नॉर्थ जोन ने 207 रन बनाए। दूसरी पारी साउथ जोन ने 4 विकेट पर 316 रन बनाकर घोषित की। अब वेस्ट जोन और साउथ जोन के बीच फाइनल मैच होगा। यह 21 सितम्बर से खेला जाना है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...