अजिंक्य रहाणे का शर्मनाक प्रदर्शन, जयदेव उनादकट की बेहतरीन पारी

South Africa v India - 3rd Test - Day 3
रहाणे कुछ पारियों में लगातार फ्लॉप रहे हैं (सांकेतिक फोटो)

दिलीप ट्रॉफी 2022 (Duleep Trophy) में आज फाइनल मैच का पहला दिन था। मुकाबला साउथ जोन और वेस्ट जोन के बीच हो रहा है। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्ट जोन ने अपनी पहली पारी में 8 विकेट पर 250 रन बनाए। वेस्ट जोन के बल्लेबाज हेत पटेल 96 और जयदेव उनादकट 39 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

वेस्ट जोन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। हालांकि यह फैसला गलत साबित हुआ। वेस्ट जोन के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 1 और प्रियांक पांचाल 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद टीम की बैटिंग संभालने की पूरी जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे के कंधों पर आ गई लेकिन रहाणे का बल्ला नहीं चल पाया। वह 8 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। यहां से श्रेयस अय्यर और सरफराज खान ने मोर्चा संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए एक अर्धशतकीय भागीदारी की। अय्यर अच्छा खेलते हुए 37 और सरफराज 34 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

शम्स मुलानी का बल्ला इस बार नहीं चला। वह बिना खाता खोले आउट हो गए। यहां से वेस्ट जोन के लिए हेत पटेल ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने अतीत सेठ के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी की। सेठ 25 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद तनुष कोटियन 2 रन बनाकर चलते बने। हेत पटेल एक छोर पर खड़े होकर रन बनाते रहे और अपनी फिफ्टी पूरी करने में सफल रहे। उनका साथ जयदेव उनादकट ने दिया। दोनों स्टंप्स तक खड़े रहे। पटेल 96 और उनादकट 39 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्ट जोन का स्कोर 8 विकेट पर 250 रन रहा। साउथ जोन के लिए साई किशोर ने 3 और बेसिल थंपी ने 2 विकेट हासिल किये।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar