Create
Notifications

कैरेबियन प्रीमियर लीग का टाइटल जीतने के बाद कप्तान ड्वेन ब्रावो ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

ICC World Twenty20 India 2016: Final - England v West Indies
ICC World Twenty20 India 2016: Final - England v West Indies
Nitesh
visit

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) का खिताब जीतने के बाद सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स (St Kitts and Nevis Patriots) के कप्तान ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि युवा खिलाड़ियों के ऊपर विश्वास जताने की वजह से ही टीम को चैंपियन बनने में मदद मिली। ड्वेन ब्रावो के मुताबिक यंग प्लेयर्स ने सेंट किट्स को सीपीएल का खिताब दिलाने में अपनी अहम भूमिका निभाई।

ड्वेन ब्रावो की कप्तानी में सेंट किट्स ने सेंट लूसिया किंग्स को हराकर सीपीएल का खिताब जीता। अब ड्वेन ब्रावो दुनिया भर की अलग-अलग टी20 फ्रेंचाइजी को मिलाकर कुल 15 टाइटल जीत चुके हैं। हालांकि इस जीत को उन्होंने टॉप थ्री में रखा है। ब्रावो के मुताबिक ये टीम उनके लिए एकदम नई थी और जब वो टीम में आए थे तो उन्हें कुछ भी पता नहीं था कि क्या करना है। इसके बावजूद उनकी कप्तानी में सेंट किट्स ने पहली बार सीपीएल का टाइटल जीता और ये जीत उनके लिए काफी खास है।

ड्वेन ब्रावो ने इस शानदार जीत को लेकर कहा "हमने खिलाड़ियों को लगातार मौके दिए। मैंने प्लेयर्स से यही कहा कि सबको एक दूसरे को सपोर्ट करना है। भले ही हम परफॉर्म करें या ना करें, खेलें या ना खेलें लेकिन हमें एक दूसरे को सपोर्ट जरूर करना है। युवा खिलाड़ियों को हमने मौका दिया और उनके ऊपर भरोसा जताया। फाइनल मैच को जिताने वाले डोमिनिक ड्रेक्स से मैंने कहा कि आप इमर्जिंग प्लेयर नहीं हैं बल्कि हमारे प्रमुख प्लेयर हैं।"

ड्वेन ब्रावो ने क्रिस गेल के साथ खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

ड्वेन ब्रावो ने आगे क्रिस गेल के साथ खेलने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "मैं हमेशा ये चाहता था कि मैं और क्रिस गेल सीपीएल में एक साथ खेलें। अब हम एक टीम में हैं और चैंपियन भी हैं। यूनिवर्स बॉस और द चैंपियन एक ही टीम में हैं।"

आपको बता दें कि सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 के फाइनल मुकाबले में सेंट लूसिया किंग्स को तीन विकेट से हराया और खिताबी जीत दर्ज की। पहले बैटिंग करते हुए सेंट लूसिया किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए, जवाब में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर मुकाबला अपने नाम कर लिया।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now