इंग्लैंड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल 18 नामों का किया ऐलान, 2 युवाओं को मिली पहली बार जगह 

18 खिलाड़ियों को ईसीबी ने कॉन्ट्रैक्ट दिया है
18 खिलाड़ियों को ईसीबी ने कॉन्ट्रैक्ट दिया है

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने सोमवार को 2023-24 सत्र के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल महिला खिलाड़ियों के नामों का खुलासा किया। ईसीबी की तरफ से कुल 18 खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिला है, वहीं पहली बार डेवलपमेंट कॉन्ट्रैक्ट भी दिया गया, जिसमें 3 खिलाड़ियों को जगह मिली है। ईसीबी की तरफ से दिए गए कॉन्ट्रैक्ट की अवधि एक साल की है।

माइया बाउचियर और डेनियल गिब्सन को पहली बार ईसीबी की तरफ से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिला है। ये दोनों ही खिलाड़ी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल 18 नामों का हिस्सा हैं।

इसी साल सीनियर टीम के सेट-अप का हिस्सा बनने वाली गेंदबाज माहिका गौर और लॉरेन फिलर के साथ-साथ विकेटकीपर-बल्लेबाज बेस हीथ को डेवलपमेंट कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है। ये डेवलपमेंट कॉन्ट्रैक्ट उन खिलाड़ियों को दिए जाते हैं, जिन्हें लेकर इंग्लैंड महिला मैनेजमेंट टीम को लगता है कि वे भविष्य में टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और ईसीबी को अगले 12 महीनों में उनका समर्थन करने में सक्षम बनाएंगे।

सभी कॉन्ट्रैक्ट 31 अक्टूबर 2024 तक के लिए हैं और खिलाड़ी की जरूरतों को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण संरचनात्मक सुधार प्रदान करते हैं। इंग्लैंड महिला खिलाड़ी साझेदारी और पीसीए के साथ मिलकर काम करते हुए, पारिश्रमिक प्रगति में पारिवारिक प्रावधान पात्रता में वृद्धि, एक बोनस संरचना जो उच्च रैंक वाली प्रतिद्वंदी के खिलाफ सफलता को पुरस्कृत करती है, रिटेनर के मूल्य में वृद्धि और इंग्लैंड के पुरुषों के साथ मैच फीस की समानता शामिल है।

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने वाली इंग्लैंड की महिला खिलाड़ियों की लिस्ट

टैमी ब्यूमोंट (द ब्लेज़), लॉरेन बेल (साउदर्न वाइपर्स), माइया बाउचियर (साउदर्न वाइपर्स), एलिस कैप्सी (साउथ ईस्ट स्टार्स), केट क्रॉस (थंडर), चार्ली डीन (साउदर्न वाइपर्स), सोफिया डंकले (साउथ ईस्ट स्टार्स), सोफी एक्लेस्टन (थंडर), ताश फर्रंट (साउथ ईस्ट स्टार्स), डेनियल गिब्सन (वेस्टर्न स्टॉर्म), सारा ग्लेन (द ब्लेज़), एमी जोन्स (सेंट्रल स्पार्क्स), फ्रेया केम्प (साउदर्न वाइपर्स), हीदर नाइट (वेस्टर्न स्टॉर्म), एम्मा लैंब (थंडर), नताली सीवर-ब्रंट (द ब्लेज़), इसी वोंग (सेंट्रल स्पार्क्स), डेनियल वायट (साउदर्न वाइपर्स)

डेवलपमेंट कॉन्ट्रैक्ट पाने वाली इंग्लिश खिलाड़ियों की लिस्ट

बेस हीथ (नॉर्दर्न डायमंड्स), लॉरेन फिलर (वेस्टर्न स्टॉर्म), माहिका गौर (थंडर)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now