Create

एलिस पेरी ने सिडनी सिक्‍सर्स के साथ अपना करियर बढ़ाया, कप्‍तान बनी रहेंगी

एलिस पेरी ने द हंड्रेड की शुरूआती दो पारियों में शानदार प्रदर्शन करके अपनी उपयोगिता साबित की
एलिस पेरी ने द हंड्रेड की शुरूआती दो पारियों में शानदार प्रदर्शन करके अपनी उपयोगिता साबित की
reaction-emoji
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Women Cricket team) की अनुभवी ऑलराउंडर एलिस पेरी (Ellyse Perry) ने महिला बिग बैश लीग (Women Big Bash League) में सिडनी सिक्‍सर्स (Sydney Sixers) के साथ एक और सीजन बिताने का फैसला किया है। पेरी इस टीम की कप्‍तान भी बनी रहेंगी। सिडनी सिक्‍सर्स का महिला बिग बैश लीग के पिछले तीन सीजन में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है। इस साल वो दमदार प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी।

पिछले साल टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार सिडनी सिक्‍सर्स की टीम आखिरी स्‍थान पर रही थी। इससे पहले दो एडिशन में वो पांचवें स्‍थान पर रही थी। वहीं प्रतियोगिता के पहले चार सीजन में वो फाइनल तक पहुंची और 2016-17 व 2017-18 में लगातार दो बार खिताब जीते।

एलिस पेरी ने कहा, 'सिडनी सिक्‍सर्स मेरे करियर का अहम हिस्‍सा रही है और मुझे विशेषकर गर्व है कि पिछले सात सालों में हमारी टीम ने मैदान के अंदर और बाहर क्‍या हासिल किया है। हमारे क्‍लब ने कई युवाओं को क्रिकेट में शामिल होने के लिए प्रेरित किया, जिस पर मुझे गर्व है। मेरा ध्‍यान आगामी सीजन में आने वाली चुनौती पर है और दोबारा घर में खेलने का मुझे मौका मिलेगा।'

पिछले सीजन में एलिस पेरी सिडनी सिक्‍सर्स की सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाली महिला बल्‍लेबाज थीं। उन्‍होंने 35.8 की औसत से 358 रन बनाए थे, लेकिन केवल एक अर्धशतक जमाया था। उनका स्‍ट्राइक रेट 91.32 का था, जिस पर कई सवाल खड़े हुए।

पेरी पर इस प्रदर्शन का बुरा असर पड़ा और एशेज सीरीज के लिए वह ऑस्‍ट्रेलिया की टी20 इंटरनेशनल टीम से अपनी जगह गंवा बैठीं। फिर कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में भी उन्‍हें टीम में जगह नहीं मिली जबकि तब वो पीठ के स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर से भी ठीक हो रही थीं। उन्‍हें इस साल वनडे वर्ल्‍ड कप के दौरान यह चोट लगी थी।

हालांकि, ऐलिसा पेरी ने द हंड्रेड में बर्मिंघम फिनिक्‍स के लिए शानदार शुरूआत की और पहली दो पारियों में क्रमश: 58 और नाबाद 39 रन बनाए। फिनिक्‍स टीम की साथी सोफी डिवाइन ने कहा, 'एलिस पेरी शानदार एथलीट हैं। उन्‍होंने अच्‍छी तरह अपने खेल को बढ़ाया। मैं जानती हूं कि छोटे प्रारूप में उसके आलोचक काफी हैं, लेकिन इन दो मैचों में जिस तरह उसने बल्‍लेबाजी की, उसने दिखा दिया कि क्‍लास हमेशा के लिए होती है।'

इस बीच महिला बिग बैश लीग सीजन में सिडनी सिक्‍सर्स की नई कोच इंग्‍लैंड महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्‍तान चार्लोट एडवर्ड्स होंगी। वो बेन सॉयर से जिम्‍मेदारी लेंगी।

सिडनी सिक्‍सर्स का मौजूदा स्‍क्‍वाड: जाड एलेन, निकोल बोल्‍टन, मैटलान ब्राउन, एरिन बर्न्‍स, स्‍टेल कैंबल, लॉरेन शेटल, एश गार्डनर, एलिसा हीली, एलिसा पेरी (कप्‍तान)।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon
Fetching more content...