एलिस पेरी न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच से बाहर

Nitesh
एलिसी पेरी
एलिसी पेरी

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 26 सितंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। हालांकि उससे पहले ऑस्ट्रेलिायाई महिला टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम की स्टार खिलाड़ी एलिस पेरी पहले मुकाबले से बाहर हो गई हैं। टी20 वर्ल्ड कप में लगी चोट से अभी तक एलिस पेरी पूरी तरह ठीक नहीं हो पाई हैं और इसी वजह से वो न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच से बाहर हो गई हैं।

29 वर्षीय एलिसी पेर को इसी साल ऑस्ट्रेलिया में हुए वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप के दौरान चोट लग गई थी। उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और तब से लेकर अब तक वो अभी उस चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाई हैं।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ सीरीज को किया स्थगित

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने एलिस पेरी को लेकर दिया बयान

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने कहा कि एलिस पेरी अभी भी चोट से वापसी कर रही हैं। एलिस पेरी ने इस हफ्ते ट्रेनिंग सेशन में काफी कम हिस्सा लिया था, इससे पता चल गया था कि शायद वो पहला टी20 मुकाबला ना खेलें। अब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है। उन्होंने कहा कि जब तक एलिस पेरी पूरी तरह से फिट नहीं हो जाती हैं तब तक हम उनको लेकर कोई खतरा नहीं उठाना चाहेंगे।

उन्होंने कहा कि सभी बॉक्स टिक करने के बाद वो सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगी। हालांकि अभी भी वो अपनी चोट पर काम कर रही हैं, इसलिए पहले मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगी। वो इंजरी से वापसी के लिए हरसंभव कोशिश कर रही हैं।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 26 सितंबर से ब्रिस्बेन में 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। उसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज का भी आयोजन दोनों देशों के बीच होगा जो 7 अक्टूबर तक चलेगा। कोरोना वायरस के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया में कोई अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला जाएगा।

इसी साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भी हुआ था और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया मेंस टीम और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज खेली जा रही थी लेकिन कोरोना वायरस की वजह से बीच में ही उस सीरीज को स्थगित करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

Quick Links

App download animated image Get the free App now