ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर ने दीप्ति शर्मा रन आउट विवाद के लिए इंग्लैंड पर साधा निशाना, कहा उनके साथ ही ऐसा होना चाहिए

Australian 2022 Commonwealth Games Cricket Team Announcement
Australian 2022 Commonwealth Games Cricket Team Announcement

दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) के रन आउट को लेकर प्रतिक्रियाओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी भी इसको लेकर चर्चा जारी है। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम की दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी एलिस पेरी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस तरह का रन आउट होना ही नहीं चाहिए और अगर हो रहा है तो फिर वो इंग्लैंड के साथ ही हो।

इंग्लैंड और भारत के बीच हाल ही में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान दीप्ति शर्मा ने जिस तरह से शार्लेट डीन को रन आउट किया उस पर काफी हंगामा हुआ। इंग्लैंड के वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों ने इस पर आपत्ति जताई। दीप्ति शर्मा के गेंद फेंकने से पहले ही शार्लेट डीन अपने क्रीज से काफी बाहर निकल गईं और दीप्ति शर्मा ने तुरंत उन्हें आउट कर दिया। ये आउट उसी तरह था जैसे अश्विन ने जोस बटलर को किया था। इस रन आउट को लेकर काफी विवाद हुआ। हालांकि एमसीसी के नियमों के तहत ऐसा करना सही है लेकिन इंग्लैंड के समर्थक इसे खेल भावना के खिलाफ बता रहे हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ हो इस तरह का रन आउट - एलिस पेरी

एलिस पेरी ने इस रन आउट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने द ग्रेड क्रिकेटर पोडकास्ट पर बातचीत के दौरान कहा,

मेरे हिसाब से अगर ओवरऑल देखा जाए तो इस तरह का रन आउट सही नहीं है। इस तरह का रन आउट मत कीजिए लेकिन अगर आप कर रहे हैं तो फिर इंग्लैंड के साथ कीजिए।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के कई क्रिकेटरों ने इस रन आउट को गलत बताया है। हाल ही में मोईन अली ने कहा था कि अगर वो होते तो इस तरह का रन आउट ना करते। मोईन अली के मुताबिक ये नियमों के तहत है और इसी वजह से लोग इस तरह का रन आउट करते हैं। हालांकि मैं चाहता हूं कि ये कोई कॉमन चीज ना बने या फिर इसे रेगुलर तौर पर न किया जाए। आप इस तरह के विकेट के लिए कोई मेहनत नहीं कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment