भारत के खिलाफ टेस्ट मुकाबले से इंग्लिश बल्लेबाज ने अपना नाम लिया वापस, दो खिलाड़ियों को रिप्लेसमेंट के तौर पर मिली जगह  

Photo Courtesy: Twitter
Photo Courtesy: Twitter

भारत दौरे पर होने वाले एकमात्र टेस्ट मुकाबले से इंग्लैंड की बल्लेबाज एमा लैम्ब (Emma Lamb) ने अपना नाम वापस ले लिया है। लैम्ब के नाम वापस लेने का मुख्य कारण उनकी पीठ में समस्या का आना है और वह स्पाइनल सर्जन से परामर्श करने के लिए वापस यूके चली गई हैं। ईसीबी ने लैम्ब की रिप्लेसमेंट के तौर पर दो खिलाड़ियों को शामिल किया है। मध्यक्रम की बल्लेबाज माइया बाउचियर और बाएं हाथ की स्पिनर क्रिस्टी गार्डन टेस्ट स्क्वाड का हिस्सा बन गई हैं। भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मुकाबला 14 से 17 दिसंबर के बीच होना है।

माइया बाउचियर ने अभी तक इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू नहीं किया है, जबकि क्रिस्टी गार्डन ने अपने करियर का एकमात्र टेस्ट मुकाबला 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। गार्डन भारत ए के खिलाफ हालिया T20 सीरीज के लिए इंग्लैंड ए के स्क्वाड का हिस्सा थीं।

ईसीबी ने एक बयान जारी कर एमा लैम्ब के बाहर होने के साथ-साथ दो खिलाड़ियों के स्क्वाड में शामिल होने की पुष्टि भी की। ईसीबी ने कहा,

एमा लैम्ब ने पीठ की समस्या के कारण भारत के खिलाफ इंग्लैंड की महिला टेस्ट टीम से नाम वापस ले लिया है। लैम्ब यूके में घर लौट आई है जहां वह अगले चरणों को निर्धारित करने के लिए एक स्पाइनल सर्जन को देखेंगी।

लैंब की अनुपस्थिति में डेनियल वायट को टैमी ब्यूमोंट के साथ टेस्ट मैच में पारी का आगाज करने का मौका मिल सकता है। सोफिया डंकली और एलिस कैप्सी भी टॉप पर बल्लेबाजी कर सकती हैं। सीमित ओवरों के क्रिकेट में लगातार प्रभावी प्रदर्शन के बाद कैप्सी भी टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू की दौड़ में शामिल हैं।

भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लैंड का अपडेटेड स्क्वाड

हीदर नाइट (कप्तान), टैमी ब्यूमोंट, लॉरेन बेल, माइया बाउचियर, एलिस कैप्सी, केट क्रॉस, चार्ली डीन, सोफिया डंकली, सोफी एक्लेस्टन, लॉरेन फाइलर, क्रिस्टी गॉर्डन, बेस हीथ, एमी जोन्स, नताली शीवर-ब्रंट, डेनियल वायट।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now