COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvIND: भारत के खिलाफ अंतिम वन-डे के लिए जेम्स विन्स इंग्लैंड की टीम में शामिल

SENIOR ANALYST
35   //    15 Jul 2018, 21:58 IST

हेडिंग्ले में भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे और अंतिम वन-डे के लिए जेम्स विन्स को इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। डेविड मलान को इंग्लैंड लायंस के लिए भारत ए के खिलाफ चार दिवसीय टेस्ट के लिए रिलीज किया गया है। विन्स ने अक्टूबर 2016 के बाद से इंग्लैंड के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। सैम बिलिंग्स को भी इंग्लैंड लायंस की टीम में शामिल किया गया है लेकिन उनकी जगह सीनियर टीम में कोई नया नाम नहीं होगा।

विन्स ने रॉयल लन्दन कप के सेमीफाइनल में हैम्पशायर की तरफ से खेलते हुए शानदार 171 रनों की पारी खेली थी। पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तकनीक में खामी बताते हुए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था। उम्मीद जताई जा रही है कि लीड्स में उन्हें अंतिम ग्यारह में शामिल किया जाएगा।

काफी लम्बे समय से बाहर रहने वाले इस खिलाड़ी ने 50 ओवर के प्रारूप में शानदार फॉर्म दर्शाते हुए चयन समिति का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित खींचने में कामयाबी पाई। उनके चयन से सैम बिलिंग्स जैसे खिलाड़ी के लिए और ज्यादा मुश्किलें पैदा होगी। बिलिंग्स को सफेद गेंद के प्रारूप में बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है।

भारत ए और इंग्लैंड लायंस के बीच चार दिवसीय टेस्ट मुकाबला सोमवार से शुरू होगा और मलान इसमें खेलेंगे। दूसरी तरफ भारत और इंग्लैंड की सीनियर टीमों के बीच 17 जुलाई को तीन वन-डे मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। यह सीरीज में निर्णायक मैच है। दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं।

दूसरे एकदिवसीय में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 86 रनों से हराकर जबरदस्त वापसी की है। जो रूट ने शतक लगाकर फॉर्म दर्शाई है। जेसन रॉय और जोस बटलर भी अच्छी फॉर्म में हैं। दोनों टीमें हेडिंग्ले वन-डे को जीतकर सीरीज जीतना चाहेगी। टी20 सीरीज में भारत ने 2-1 से बाजी मारने में सफलता हासिल की थी।

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...