Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvIND: मुरली विजय और अजिंक्य रहाणे भारत 'ए' की तरफ से इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेल सकते हैं

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच फिलहाल सीमित ओवर सीरीज चल रही है और इसके बाद टेस्ट सीरीज होगी।  टीम इंडिया की टेस्ट टीम अभी घोषित नहीं हुई है लेकिन मुरली विजय और अजिंक्य रहाणे इंग्लैंड पहुँच चुके हैं।  स्पोर्ट स्टार की रिपोर्ट के अनुसार ये दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड लायंस के खिलाफ होने वाले चार दिवसीय टेस्ट मैच में भारत 'ए' की तरफ से खेल सकते हैं।  यह मुकाबला सोमवार से शुरू होगा।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खिलाड़ियों को समय से पहले नहीं भेजा गया था और विराट कोहली के अलावा बीसीसीआई की आलोचना हुई थी।  प्रशासकों की समिति के मुखिया विनोद राय ने कहा था कि आगे विदेशी दौरों के लिए भारतीय खिलाड़ी दौरे से पहले वहां जा सकेंगे।  इसी के चलते रहाणे और विजय वहां की परिस्थितियों से तालमेल बैठाने के लिए गए हैं।

विनोद राय ने कहा था कि जून में कुछ सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।  कुछ खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने के बाद इंग्लैंड जायेंगे।  मुझे पता नहीं कि कितने खिलाड़ी वहां पहले जाएंगे लेकिन टेस्ट टीम के भी 7 से 8 खिलाड़ी वहां जाएंगे।

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक अभी सीमित ओवर सीरीज के लिए भारतीय टीम के साथ हैं।  नियमित विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा अभी चोट से नहीं उबर पाए है इसलिए पहले टेस्ट के लिए चयनकर्ता कार्तिक को रख सकते हैं।  इसका सीधा मतलब यह भी हो सकता है कि वन-डे सीरीज समाप्त होने के बाद कार्तिक को रोका जा सकता है।

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा अगले सप्ताह की जा सकती है।  पिछली बार भारतीय टीम ने 2014 में इंग्लैंड दौरा किया था जहां रहाणे और विजय ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया था।  देखा जाए तो टेस्ट खिलाड़ियों का भारतीय ए टीम के साथ खेलने का फैसला अच्छा कहा जा सकता है इससे टेस्ट सीरीज में मदद मिलने की पूरी संभावना रहेगी।

Published 14 Jul 2018, 18:31 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...