Create
Notifications

ENG vs IND: दूसरा वनडे मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, सीधा प्रसारण, पिच रिपोर्ट

इंग्लैंड के लिए करो या मरो वाली स्थिति है
इंग्लैंड के लिए करो या मरो वाली स्थिति है
निरंजन

इंग्लैंड (England) और भारत (India) के बीच लन्दन के लॉर्ड्स में दूसरा एकदिवसीय मैच खेला जाएगा। मुकाबला गुरुवार को होना है। दोनों टीमों के बीच पहला मैच जल्दी समाप्त हो गया था। भारतीय टीम ने धाकड़ खेल दिखाते हुए मेजबान टीम को 10 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया था। ऐसे में इंग्लैंड की टीम के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला होगा। उनको हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। भारतीय टीम का प्रयास भी यही रहेगा कि इंग्लैंड को हराते हुए सीरीज को अपने कब्जे में किया जाए।

जसप्रीत बुमराह ने धाकड़ फॉर्म दर्शाई है। उन्होंने पिछले मैच में 6 विकेट झटके थे। मोहम्मद शमी भी अच्छी लय में हैं। ऐसे में भारतीय गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड के लिए मामला आसान नहीं होगा। इंग्लैंड की टीम की बैटिंग लाइन अप काफी बड़ी और दिग्गजों से भरी हुई है लेकिन पहले मैच में रन नहीं आए। दूसरे मुकाबले में जो रूट, बटलर, बेयरस्टो और स्टोक्स आदि से उम्मीदें रहेगी। इनमें से कोई दो बल्लेबाज भी टिक जाते हैं तो टीम इंडिया के लिए काम मुश्किल हो सकता है।

संभावित एकादश

England

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स, रीस टॉपली।

India

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली/श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

पिच और मौसम की जानकारी

लॉर्ड्स की पिच में आम तौर पर घास देखने को मिलती है। इससे गति और और उछाल भी गेंदबाजों को मिलता है। तेज गेंदबाजों को स्विंग मिल सकती है। ऐसे में बल्लेबाजों के लिए परेशानी हो सकती है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की जा सकती है। आसमान में बादल छाए रह सकते हैं।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार इस मैच का सीधा प्रसारण शाम 5 बजकर 30 मिनट से होगा। इसे सोनी स्पोर्ट्स और सोनी लिव पर लाइव देखा जा सकता है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...