ENG vs IND : दूसरा टी20 मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच रिपोर्ट और सीधा प्रसारण

इंग्लैंड की टीम को इस मैच में जीतना काफी ज़रूरी है
इंग्लैंड की टीम को इस मैच में जीतना काफी ज़रूरी है

इंग्लैंड (England) और भारत (India) के बीच दूसरा टी20 मुकाबला शनिवार को बर्मिंघम में खेला जाएगा। पहला मैच जीतकर टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज में आगे चल रही है। इस मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं इंग्लैंड की टीम के लिए करो या मरो वाली स्थिति है। इस मैच में हारने पर इंग्लैंड की टीम सीरीज गंवा देगी। ऐसे में कहा जा सकता है कि इंग्लिश टीम को हर तरह का प्रयास करना होगा।

पिछले मैच में भारतीय टीम के लिए दीपक हूडा, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन बैटिंग की थी। इस बार भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद की जानी चाहिए। गेंदबाजी में हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार ने धाकड़ काम किया। इंग्लैंड की टीम को बैटिंग और गेंदबाजी दोनों में हाथ दिखाने होंगे। जोस बटलर की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम पहला मुकाबला उम्मीद के अनुसार नहीं खेल पाई थी। देखना होगा कि इस बार इंग्लिश टीम की रणनीति किस तरह की रहेगी। दोनों टीमों के बीच कांटे का मुकाबला हो सकता है।

संभावित एकादश

England

जोस बटलर (कप्तान), फिलिप सॉल्ट, जेसन रॉय, डेविड मलान, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, सैम करन, डेविड विली, क्रिस जॉर्डन, टाइमल मिल्स, रीस टॉपली

India

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत, विराट कोहली, ईशान किशन/रविंद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल

पिच और मौसम की जानकारी

एजबेस्टन की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार हो सकती है। टॉस जीतकर पहले खेलने वाली टीम को बड़ा स्कोर बनाने की तरफ देखना होगा। 190 रन से ऊपर का स्कोर करने पर ही गेंदबाजों के लिए कुछ रहेगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा। इसे सोनी स्पोर्ट्स और सोनी लिव एप पर लाइव देखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now