Create
Notifications

3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाये हैं

भारतीय टीम के लिए ओवल में कई बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया
भारतीय टीम के लिए ओवल में कई बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया
ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का इंग्लैंड दौरा (ENG vs IND) जारी है और इस दौरे में अभी तक दोनों टीमों के बीच बराबरी की लड़ाई देखने को मिली है। नॉटिंघम टेस्ट के बारिश के कारण ड्रॉ होने के कारण उसका नतीजा नहीं निकला था लेकिन लॉर्ड्स और लीड्स में हमें दोनों टीमों के बीच बराबर की प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। लॉर्ड्स में भारत ने मैच के आखिरी दिन दबदबा बनाया तो लीड्स में इंग्लैंड ने पूरे मैच में खुद को बेहतर साबित किया। दोनों टीमों के बीच सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर है और सीरीज का चौथा टेस्ट मैच ओवल में कल (2 सितम्बर) से खेला जाएगा।

ओवल का मैदान भारत के लिए हमेशा ही चुनौतीपुर्ण साबित हुआ है। पिछली बार जब इन दोनों ने इस मैदान पर टेस्ट मैच खेला था तो भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि यह मैदान स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होता है, ऐसे में भारत जरूर सीरीज के चौथे मैच में दो स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरने की रणनीति अपना सकता है।

ओवल के मैदान पर भारत का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। टीम ने इस मैदान पर 13 मैचों में मात्र एक मैच जीतने में कामयाबी हासिल की है। कल इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच एक बार फिर भिड़ंत होगी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 3 भारतीय बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में सर्वाधिक टेस्ट रन बनाये हैं।

#3 रवि शास्त्री (253 रन)

रवि शास्त्री इस समय टीम इंडिया के साथ हेड कोच की भूमिका में हैं
रवि शास्त्री इस समय टीम इंडिया के साथ हेड कोच की भूमिका में हैं

भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच और पूर्व भारतीय बल्लेबाज रवि शास्त्री ओवल के मैदान पर भारत के लिए टेटस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। शास्त्री ने इस मैदान पर 2 टेस्ट मैचों की 3 पारियों में 84.33 की औसत से 253 रन बनाये हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक बनाया है तथा उनका सर्वाधिक स्कोर 187 रन है।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now