Create

ऋषभ पन्त ने शतक जड़कर टीम को जिताया, भारत ने इंग्लैंड को सीरीज में 2-1 से हराया

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International
reaction-emoji reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) ने तीसरे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड (England) को 5 विकेट से हराते हुए सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 45.5 ओवर में 259 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम ने 42.1 ओवर में 5 विकेट पर 261 रन बनाकर मैच जीत लिया। ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने 113 गेंदों में नाबाद 125 रन बनाए।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने खराब शुरुआत की। जॉनी बेयरस्टो और जो रूट बिना खाता खोले आउट हो गए। उनको सिराज ने आउट किया। उनके बाद जेसन रॉय और बेन स्टोक्स ने अर्धशतकीय भागीदारी की। इस बीच जेसन रॉय को 41 रन के निजी स्कोर पर आउट कर पांड्या ने इस भागीदारी को तोड़ा। बेन स्टोक्स को भी पांड्या ने 27 रन पर आउट किया। जोस बटलर ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और अर्धशतक जमाया। उनके अलावा मोईन अली 34 रन बनाकर चलते बने। उनके बाद लिविंगस्टोन 27 और बटलर 60 रन बनाकर पांड्या का शिकार बने। निचले क्रम से क्रैग ओवरटन ने 32 रन बनाए और इंग्लैंड की टीम 45.5 ओवर में 259 पर सिमट गई। भारत के लिए पांड्या ने 24 रन देकर 4 विकेट झटके। चहल ने 3 और सिराज ने 2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम की खराब शुरुआत रही। शिखर धवन 1 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली 17-17 रन बनाकर चलते बने। सूर्यकुमार यादव अच्छी शुरुआत को लम्बा नहीं ले जा पाए और 16 रन बनाकर आउट हो गए। 4 विकेट 72 रनों पर गिरने के बाद टीम इंडिया मुश्किल में थी। इस समय ऋषभ पन्त और हार्दिक पांड्या ने मोर्चा संभालते हुए इंग्लैंड के गेंदबाजों की धुनाई की और स्कोर 200 के पार ले गए। हार्दिक पांड्या 55 गेंद में 71 रन बनाकर आउट हुए। पन्त ने अपना शतक बनाया। 42वें ओवर में उन्होंने डेविड विली को लगातार पांच चौके जड़े। इस तरह 43वें ओवर की पहली गेंद तक भारत ने 5 विकेट पर 261 रन बनाकर जीत दर्ज की। पन्त 113 गेंदों में 125 रन बनाकर नाबाद रहे। जडेजा 7 रन बनाकर नाबाद रहे। रीस टॉपली ने 3 विकेट झटके। भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...