Create
Notifications

अजिंक्य रहाणे ने अपनी फॉर्म पर उठे सवालों को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

अजिंक्य रहाणे पिछले काफी समय से बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं
अजिंक्य रहाणे पिछले काफी समय से बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं
ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का पिछले कुछ समय से टेस्ट में घर पर और विदेशों में जबरदस्त प्रदर्शन रहा है लेकिन टीम के तीन प्रमुख बल्लेबाजों का खराब फॉर्म काफी समय से जारी है और फैंस इनके बल्ले से लम्बे समय से कोई बड़ी पारी नहीं देख पाएं है। इन बल्लेबाजों में टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भी शामिल हैं। रहाणे की फॉर्म को लेकर समय-समय पर सवाल उठते रहे हैं। हालांकि इस बल्लेबाज ने तीसरे टेस्ट (ENG vs IND) से पहले आज स्पष्ट तौर पर कहा कि वह सबसे लंबे प्रारूप में अपने फॉर्म के बारे में लगातार जांच से परेशान नहीं हैं क्योंकि लोग हमेशा महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं।

रहाणे इस साल अभी तक एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं और उनकी ख़राब फॉर्म कई बार भारत के लिए परेशानी का सबब बनी है। रहाणे के साथ-साथ पुजारा का फॉर्म भी चिंता का विषय बना रहा है। हालांकि लॉर्ड्स टेस्ट में इन दोनों ही बल्लेबाजों ने एक अहम साझेदारी कर भारत की जीत में अहम रोल अदा किया था।

अजिंक्या रहाणे ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी और पुजारा की खराब फॉर्म की जांच को लेकर जवाब देते हुए कहा,

"मुझे खुशी है कि लोग मेरे बारे में बात कर रहे हैं, मैं हमेशा मानता हूं कि लोग महत्वपूर्ण लोगों के बारे में बात करते हैं। मैं इसके बारे में ज्यादा चिंतित नहीं हूं, यह टीम के लिए योगदान के बारे में है। चेतेश्वर और मैं लंबे समय से खेल रहे हैं, हम जानते हैं कि दबाव और कुछ स्थितियों को कैसे संभालना है। हमें उनको लेकर चिंतित नहीं हैं, हम टीम पर ध्यान दे रहे हैं। हम सिर्फ टीम के लिए योगदान देना चाहते हैं, जो कुछ भी हम नियंत्रित नहीं कर सकते, हम उस बारे में नहीं सोच रहे हैं।"

लॉर्ड्स की पारी को रहाणे ने संतोषजनक बताया

लॉर्ड्स में रहाणे ने एक शानदार अर्धशतक लगाया था
लॉर्ड्स में रहाणे ने एक शानदार अर्धशतक लगाया था

दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में, रहाणे और पुजारा ने 100 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की और भारत को एक अच्छा स्कोर बनाने में अहम मदद की। बात की जाए रहाणे की तो उन्होंने भारत की दूसरी पारी में 146 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 61 रन बनाये। अपनी पारी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा,

"मेरी पारी दूसरे टेस्ट में वास्तव में संतोषजनक थी, मैं हमेशा योगदान में विश्वास करता हूं और मेरे लिए, मैं हमेशा टीम के बारे में सोचता हूं। लॉर्ड्स टेस्ट में 61 रनों की वह पारी वास्तव में संतोषजनक थी। यह सब वहीं रुकने, कम्युनिकेशन तथा छोटे लक्ष्यों के बारे में सोचने और वहां से आगे बढ़ने के बारे में था। हम हमेशा पुजारा के धीमे खेलने की बात करते हैं, लेकिन उनकी पारी वास्तव में महत्वपूर्ण थी, उन्होंने 200 गेंदों का सामना किया। हमने एक-दूसरे का समर्थन किया, मुझे लगा कि कम्युनिकेशन वास्तव में अच्छा था। हमें पता था कि उस विकेट पर 170-180 बहुत अच्छा स्कोर रहेगा।"

Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now