Create

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने मोहम्मह सिराज को दी अहम सलाह 

मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड दौरे पर आक्रामकता के साथ जबरदस्त गेंदबाजी की थी
मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड दौरे पर आक्रामकता के साथ जबरदस्त गेंदबाजी की थी
Prashant Kumar

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को एक बड़ी सलाह देते हुए कहा है कि उन्हें अपने मजबूत पक्ष के बारे में नहीं भूलना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट डेब्यू करने वाले सिराज ने अपने डेब्यू के बाद से ही जबरदस्त प्रदर्शन किया है और टेस्ट में भारतीय तेज गेंदबाजी की अहम कड़ी बन चुके हैं। इंग्लैंड दौरे (ENG vs IND) पर भी सिराज ने पूरी सीरीज में आक्रामकता के साथ काफी जबरदस्त गेंदबाजी की और 4 मुकाबलों में 14 विकेट अपने नाम किए।

सोनी स्पोर्ट्स पर भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के समाप्त होने पर समीक्षा करते हुए आशीष नेहरा ने कहा कि मोहम्मद सिराज को अपनी आउटस्विंग डिलीवरी पर अधिक भरोसा करना चाहिए। उन्होंने कहा,

मोहम्मद सिराज को कभी नहीं भूलना चाहिए कि उनकी ताकत क्या है। हमने स्क्रैम्बल सीम और इनस्विंग पर काफी ज्यादा विकेट देखे लेकिन ऑउटस्विंग, जो उनकी ताकत है, हमने कम देखा और इंग्लैंड का दौरा बीत चुका है जहां ऑउटस्विंग के लिए ज्यादा मौका होता है। उम्मीद है कि वह इससे सीखेंगे।

सिराज इंग्लैंड दौरे पर पहले टेस्ट मैच से ही प्लेइंग XI का हिस्सा थे और शुरूआती कुछ मैचों में उन्होंने आक्रामक रूख दिखाते हुए विरोधी बल्लेबाजों पर दवाब बनाने की कोशिश की थी। इस सीरीज में खास बात यह रही कि सिराज इनस्विंग गेंदबाजी करते हुए ज्यादा नजर आये और इसी वजह से सिराज जब भी गेंदबाजी करने आते थे तो विराट कोहली लेग साइड पर ज्यादा फील्डर्स रखते थे।

सिराज ने मिले मौकों का भरपूर फायदा उठाया - आशीष नेहरा

सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट डेब्यू किया था
सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट डेब्यू किया था

मोहम्मद सिराज ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दूसरे टेस्ट मैच के दौरान डेब्यू किया था और उन्होंने तब से लेकर इंग्लैंड दौरे तक लगातार बेहतरीन गेंदबाजी की। सिराज ने अभी तक 9 टेस्ट मैच खेले हैं और 30 विकेट अपने नाम किये हैं। नेहरा का भी मानना है कि सिराज ने इंग्लैंड दौरे पर शानदार गेंदबाजी की और उन्होंने उनकी प्रशंसा करते हुए कहा,

इसमें कोई संदेह नहीं है कि मोहम्मद सिराज को जो भी मौके मिले हैं, उन्होंने आश्चर्यजनक रूप से अच्छी गेंदबाजी की है, खासकर लॉर्ड्स टेस्ट में। वह अनुभव के साथ बेहतर होता जाएगा, लेकिन चाहे आप फिटनेस की बात करें, लंबे स्पैल या गति की बात करें, उसके पास सफल होने के लिए सब कुछ है। जब से उन्होंने शुरुआत की है, अगर आप ब्रिस्बेन से अब तक देखें, तो उन्होंने सभी मैचों में 100% से अधिक दिया है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...