Create

भुवनेश्वर कुमार की टी20 वर्ल्ड कप में जगह पक्की है, भारतीय दिग्गज का बड़ा बयान

भुवनेश्वर कुमार का हालिया प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है
भुवनेश्वर कुमार का हालिया प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 के लिए भारतीय टीम में काफी स्पर्धा है और इसी वजह से कुछ खिलाड़ियों को छोड़कर अन्य सभी नए और अनुभवी खिलाड़ी दावेदारी पेश करने में जुटे हैं। इस बीच इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के बाद तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई है। पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने उनकी प्रशंसा की और कहा कि अनुभवी तेज गेंदबाज की टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के स्क्वाड में जगह पक्की है।

साउथैम्पटन में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भुवी ने अपनी स्विंग का जलवा दिखाया और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया। इसके अलावा उन्होंने अपने पहले ही ओवर में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को शून्य पर पवेलियन लौटाया। अपने तीन ओवर के स्पेल में भुवनेश्वर ने महज 10 रन खर्च किये और एक सफलता भी हासिल की।

जाफर का मानना है कि भुवनेश्वर कुमार केवल इंग्लिश पिचों पर ही नहीं बल्कि दूसरी पिचों पर शानदार साबित होंगे। इसीलिए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में होना चाहिए।

स्विंग के कारण खतरनाक साबित होंगे भुवनेश्वर - वसीम जाफर

Royalchallengers.com ने जाफर के हवाले से कहा,

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में, एक गेंदबाज जो गेंद को स्विंग कराता है, ज्यादातर बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ता है। आपने कई गेंदबाजों स्विंग कराते नहीं देखा होगा, लेकिन भुवी इसमें माहिर हैं। जब से वह टीम में वापस आये हैं, वह (भुवी) इसे सही कर रहे हैं और उन्हें एक अच्छी बल्लेबाजी लाइन-अप के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा। मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि वह वर्ल्ड कप टीम में होंगे। उनकी जगह निश्चित रूप से पक्की है।

भारत को अभी टी20 वर्ल्ड कप से पहले कुछ और टी20 मुकाबले खेलने हैं और उनमें भी भुवनेश्वर कुमार पर सभी की नजर होगी। अगर उनका प्रदर्शन ऐसे ही बरकरार रहा तो फिर उनको निश्चित रूप से स्क्वाड में शामिल किया जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment