Create

"भारतीय टीम के लिए स्थिर कप्तान आवश्यक है," पूर्व खिलाड़ी का बयान

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match:
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match:
reaction-emoji
निरंजन

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) ने कहा कि टीम इंडिया को सभी प्रारूपों में कप्तानी के मामले में कुछ स्थिरता लाने की कोशिश करनी चाहिए। पिछले तीन माह में भारत के पास कुछ कप्तान आए हैं। उनमें नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा केएल राहुल (KL Rahul), ऋषभ पन्त (Rishabh Pant), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे नाम शामिल हैं। वेस्टइंडीज दौरे के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को वनडे कप्तान बनाया गया है।

इंडिया टुडे के अनुसार दासगुप्ता ने कहा कि टीम के लिए एक स्थिर कप्तान का होना बहुत जरूरी है। पिछले कुछ महीनों में कप्तान की स्थिति वास्तव में अस्थिर थी, खासकर इंग्लैंड टेस्ट या आयरलैंड दौरे के दौरान। चोट और किसी अन्य कारण से हमें कप्तानों के बीच फेरबदल करना पड़ा। लेकिन अब रोहित फिट हैं और आगामी मैचों के लिए उपलब्ध हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में सिर्फ 2-3 महीने बचे हैं, ऐसे में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया है। विश्व कप से पहले भारत के पास 20-22 मैच बचे हैं, इसलिए चयनकर्ताओं ने बड़े टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट करना शुरू कर दिया होगा। अब से हर गेम अहम होने वाला है।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए ऋषभ पन्त को कप्तान बनाया गया था। उनके बाद आयरलैंड दौरे पर दो टी20 मैचों की सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या के रूप में टीम को नया कप्तान मिला था। इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट मैच में रोहित शर्मा कोरोना वायरस के कारण नहीं खेल पाए थे। उस समय जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया गया था। इंग्लैंड में अब सफेद गेंद सीरीज के लिए रोहित शर्मा कप्तान हैं। इस बीच वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया को नया वनडे कप्तान मिला है। शिखर धवन को कप्तान बनाते हुए सीनियरों को रेस्ट दिया गया है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...