दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम की पहली बार कप्तानी करने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया 

दिनेश कार्तिक को वार्म-अप मैच में कप्तानी का मौका मिला
दिनेश कार्तिक को वार्म-अप मैच में कप्तानी का मौका मिला

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के लिए यह साल अभी तक यादगार साबित हुआ है। इस साल उनका बल्ला भी ढेर सारे रन बना रहा है और शनिवार को उन्हें भारतीय टीम की कप्तानी का भी मौका मिला। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (ENG vs IND) की शुरुआत से पहले भारतीय टीम काउंटी टीमों के खिलाफ दो वार्म-अप मैच खेलने हैं। इसी के अंतर्गत पहला मैच कल खेला गया। डर्बीशायर के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए दिनेश कार्तिक नजर आये। हार्दिक पांड्या ने मैच से ब्रेक लिया था, शायद इसी वजह से अनुभवी खिलाड़ी को टीम को लीड करने का मौका मिला है।

कार्तिक की कप्तानी में भारत ने पहले मुकाबले में डर्बीशायर को आसानी से हरा दिया। कप्तानी करने को दाएं हाथ के खिलाड़ी ने बहुत ही खास और सम्मानजनक बताया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,

कई सालों से इर्दगिर्द रहा हूँ लेकिन पहली बार मैंने ब्लू में टीम को लीड किया। भले ही यह अभ्यास मैच था, लेकिन यह विशेष और एक बड़ा सम्मान महसूस हुआ। हमेशा समर्थन करने वाले और शुभकामनाओं के लिए सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद। इस टीम का हिस्सा होने पर गर्व है।

भारतीय टीम ने डर्बीशायर को दी 7 विकेट से मात

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। डर्बीशायर की शुरुआत खराब रही और लुइस रीस पहले ही ओवर में 3 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान शान मशूद भी फ्लॉप रहे और 8 रन बनाकर अर्शदीप सिंह का शिकार बने। वेन मैडसेन ने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 28 रन बनाये। कुछ अन्य बल्लेबाजों ने उपयोगी पारियां खेली और टीम ने पूरे ओवर खेलते हुए 8 विकेट खोकर 150 रन बनाये।

जवाब में भारतीय टीम के लिए संजू सैमसन ने ओपनिंग करते हुए 30 गेंदों में 38 रन बनाये। शानदार फॉर्म में चल रहे दीपक हूडा का बल्ला फिर से रंग में दिखा और उन्होंने 37 गेंदों में 59 रन बनाये। सूर्यकुमार यादव 22 गेंदों में 36 और दिनेश कार्तिक 7 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह भारतीय टीम ने 17वें ओवर में 3 विकेट खोकर 151 रन बनाते हुए मैच जीता।

Quick Links

App download animated image Get the free App now