Create
Notifications

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ बनाया एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड

England v India - 1st Royal London Series One Day International
England v India - 1st Royal London Series One Day International
निरंजन

केनिंगटन ओवल में इंग्लैंड (England) ने भारत (India) के खिलाफ खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मुकाबले में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। हालांकि यह रिकॉर्ड शर्मनाक है। सबसे कम रनों पर भारत के खिलाफ किसी वनडे मैच में 5 विकेट गंवाने के मामले में इंग्लैंड की टीम टॉप पर आ गई।

इंग्लैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ इस मैच में 26 रनों के कुल स्कोर पर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए। इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम था। पाकिस्तान ने 1997 में कोलम्बो में 29 रनों के कुल स्कोर पर अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। उनके बाद जिम्बाब्वे का नाम आता है। जिम्बाब्वे ने हरारे में साल 2005 में 30 रन देकर 5 विकेट गंवाए थे। वेस्टइंडीज ने 1997 में 32 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। इस तरह इंग्लैंड ने सभी को पीछे छोड़ते हुए यह शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने नई गेंद से धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए पाँचों विकेट झटके। बुमराह ने 4 और शमी ने 1 विकेट हासिल किया। बुमराह ने जेसन रॉय, बेयरस्टो, रूट और लिविंगस्टोन का विकेट झटका। बेयरस्टो 7 रन बना पाए। अन्य तीन बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

WICKET! Jasprit Bumrah takes his fourth wicket of the match. 🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 26/5#IndianCricketTeam #England #ENGvIND #CricketTwitter https://t.co/yC28gyAQ0z

इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह सही साबित हुआ। ग्रोइन इंजरी की वजह से भारतीय टीम में विराट कोहली को शामिल नहीं किया गया। उनकी जगह नम्बर तीन पर खेलने के लिए श्रेयस अय्यर को चुना गया।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...