Create
Notifications

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ बनाई रणनीति का किया खुलासा

England v India - 1st Royal London Series One Day International
England v India - 1st Royal London Series One Day International
Naveen Sharma

इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम (Indian Team) की जीत में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का स्पैल काफी अहम रहा। उन्होंने 6 विकेट लेते हुए इंग्लिश बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में भी बढ़त हासिल कर ली। बुमराह को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। उन्होंने गेंदबाजी को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी।

जसप्रीत बुमराह ने कहा कि सफेद गेंद क्रिकेट में जहाँ स्विंग और मूवमेंट हो, वहां मौका अहम होता है क्योंकि जिस तरह की पिचें आम तौर पर मिलती है वहां हमें रक्षात्मक होना पड़ता है। जब मैंने पहली गेंद फेंकी तो मुझे कुछ स्विंग मिली और हमने उसका फायदा उठाने की कोशिश की। जब यह स्विंग नहीं करता है तो मुझे अपनी लेंथ पीछे खींचनी पड़ती है। जब गेंद कुछ कर रही हो तो आपको ज्यादा प्रयास करने की जरूरत नहीं है। जब विकेट सपाट होता है तो आपकी सटीकता की परीक्षा होती है।

बुमराह ने आगे कहा कि जब गेंद स्विंग कर रही हो तो यह एक अच्छी जगह है। जैसे ही शमी ने पहला ओवर फेंका, हमारे बीच फुलर लेंथ से जाने के लिए बातचीत हुई। शमी के लिए बहुत खुश हूं, उनको ढेर सारे विकेट मिले। जब गेंद घूम रही होती है, तो कीपर और घेरा बहुत सक्रिय होता है। बहुत खुश हूं कि ऋषभ अपनी कीपिंग के साथ-साथ अपनी बल्लेबाजी पर भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

For his exemplary bowling display, @Jaspritbumrah93 bags the Player of the Match award as #TeamIndia beat England in the first #ENGvIND ODI. 🙌 🙌Scorecard ▶️ bit.ly/ENGvIND-1STODI https://t.co/Ybj15xJIZh

गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ फीके नज़र आए और आउट होते चले गए। इंग्लैंड की टीम 110 रनों के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। बुमराह ने 6 और शमी ने 3 विकेट झटके। भारत ने जवाबी बैटिंग करते हुए मैच को 10 विकेट से जीत लिया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...