Create
Notifications

हार्दिक पांड्या की घातक गेंदबाजी से भारत ने इंग्लैंड को पहले टी20 में बुरी तरह हराया

England v India - 1st Vitality IT20
England v India - 1st Vitality IT20
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पहले टी20 मैच में 50 रनों से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 8 विकेट पर 198 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवर में 148 रन बनाकर आउट हो गई। हार्दिक पांड्या ने 4 विकेट झटके।

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए भारत की शुरुआत खराब रही। रोहित शर्मा 14 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद इशान किशन 8 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। यहाँ से दीपक हूडा और सूर्यकुमार यादव ने तेजी से बल्लेबाजी की। दीपक हूडा 17 गेंद में 33 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद आए हार्दिक पांड्या ने भी कुछ इसी तरह की बल्लेबाजी की। उधर सूर्यकुमार यादव 19 गेंद में 39 रन बनाकर चलते बने। हार्दिक पांड्या ने 30 गेंद में अपनी पहली टी20 अंतरराष्ट्रीय फिफ्टी पूरी की। वह 33 गेंद में 51 रन बनाकर आउट हुए। दिनेश कार्तिक 7 गेंद में 11 रन बना पाए। टीम इंडिया 200 के पार स्कोर करने की स्थिति में थी लेकिन अंतिम ओवरों में ऐसा नहीं हुआ और स्कोर 8 विकेट पर 198 रन रहा। इंग्लैंड के लिए मोईन अली और जॉर्डन ने 2-2 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम की खराब शुरुआत रही। ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर गोल्डन डक पर आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने डेविड मलान (21) और लियाम लिविंगस्टोन (0) को पवेलियन भेज भारतीय टीम के लिए शानदार काम किया। थोड़ी देर बाद ही पांड्या ने जेसन रॉय (4) को भी पवेलियन भेज दिया। यहाँ से मेजबान टीम के लिए स्थिति मुश्किल हो गई। हालांकि हैरी ब्रूक (28) और मोईन अली (36) ने प्रयास किया लेकिन दोनों को चहल ने आउट कर दिया। इस तरह इंग्लैंड को लगातार झटके लगते रहे। जॉर्डन 26 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम 148 रन बनाकर आउट हो गई। भारत के लिए पांड्या ने 4 विकेट झटके। चहल और अर्शदीप को 2-2 विकेट मिले।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...