हेड कोच राहुल द्रविड़ इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ जुड़े

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर अभ्यास मैच भी खेलेगी (फोटो - बीसीसीआई)
भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर अभ्यास मैच भी खेलेगी (फोटो - बीसीसीआई)

भारतीय टीम (Indian Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) लीसेस्टरशायर में टीम इंडिया के साथ जुड़ गए। भारतीय टीम वहां वॉर्म अप मैच खेलने के लिए गई हुई है। द्रविड़ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के साथ थे और वे देरी से इंग्लैंड गए हैं।

लीसेस्टरशायर में दूसरे अभ्यास सेशन में द्रविड़ खिलाड़ियों के साथ दिखे। उन्होंने खिलाड़ियों से बातचीत भी की। वह मैदान पर दिखे। द्रविड़ की कोचिंग में यह टीम इंडिया का दूसरा विदेशी दौरा होगा। पहली बार भारतीय टीम उनकी कोचिंग में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई थी।

राहुल द्रविड़ के आने से पहले भारतीय टीम की कोचिंग पारस महाम्ब्रे और विक्रम राठौर देख रहे थे। पहले सेशन के लिए इन दोनों ने टीम के साथ मिलकर काम किया। टीम इंडिया को लीसेस्टरशायर के खिलाफ एक अभ्यास मैच भी खेलना है। टेस्ट मैच से पहले टीम की तैयारी के लिए यह आवश्यक है।

भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी सोमवार को ही इंग्लैंड पहुंचे हैं। उनमें श्रेयस अय्यर और ऋषभ पन्त का नाम है। उनके साथ राहुल द्रविड़ भी टीम के साथ गए हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी भारतीय टीम में शामिल हो गए हैं। टीम इंडिया के लिए वह पहली बार विदेशी धरती पर कप्तानी करेंगे।

भारतीय टीम ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धाकड़ प्रदर्शन किया था। टीम इंडिया ने चार में से 2 टेस्ट जीते थे और एक में पराजय का सामना किया था। एक मैच उस सीरीज से बचा हुआ है जो अब खेला जाना है। दोनों टीमों के कप्तान इस दौरान बदल गए हैं। पिछले साल इंग्लैंड के लिए कप्तानी करने वाले जो रूट का स्थान अब बेन स्टोक्स ने ले लिया है। वहीँ भारतीय टीम में विराट कोहली की जगह नए कप्तान रोहित शर्मा हैं।

Quick Links