Create
Notifications

कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की वापसी को लेकर दिग्गज खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स की सीरीज में नजर आएंगे
रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स की सीरीज में नजर आएंगे
reaction-emoji
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) को लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (ENG vs IND 2022) के लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित होगी। एजबेस्टन में खेले गए टेस्ट मैच में भारतीय टीम को करारी हार मिली और सीरीज बराबरी पर समाप्त होने से संतोष करना पड़ा। अब टीम इंडिया शुक्रवार से तीन टी20 मैचों की शुरुआत करेगी और कोशिश करेगी कि इंग्लिश टीम को मात दी जाये।

नियमित कप्तान रोहित शर्मा टेस्ट के पहले खेले गए अभ्यास मैच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए और मुकाबले से बाहर हो गए थे। हालाँकि, अब वह पूरी तरह से रिकवर कर चुके हैं और वापसी के लिए तैयार हैं।

एएनआई से बात करते दासगुप्ता ने कहा,

टीम के लिए एक स्थिर कप्तान का होना बहुत जरूरी है। कप्तान की स्थिति वास्तव में पिछले कुछ महीनों में स्थिर नहीं थी, खासकर इंग्लैंड टेस्ट या आयरलैंड दौरे के दौरान। चोट और किसी अन्य कारण से हमें कप्तानों के बीच फेरबदल करना पड़ा। लेकिन अब रोहित फिट हैं और आगामी मैचों के लिए उपलब्ध हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए हर मैच अहम है और इसी वजह से पूर्व खिलाड़ी ने भारतीय टीम को हर मैच पर पूरा ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा,

टी20 वर्ल्ड कप में सिर्फ 2-3 महीने बचे हैं, ऐसे में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया है. विश्व कप से पहले भारत के पास 20-22 मैच बचे हैं, इसलिए चयनकर्ताओं ने बड़े टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट करना शुरू कर दिया होगा। अब से हर मैच काफी अहम होगा

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए भारत का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...