Create

"भारत को टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए अपनी दूसरे दर्जे की टीम भेजनी चाहिए - दिग्गज गेंदबाज का चौंकाने वाला बयान 

भारत के पास खिलाड़ियों का एक बड़ा पूल मौजूद है
भारत के पास खिलाड़ियों का एक बड़ा पूल मौजूद है
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय टीम के पास प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और इस साल कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला, जो अपने प्रदर्शन से टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं। हालांकि, कुछ निश्चित खिलाड़ियों को ही टूर्नामेंट के लिए चुना जायेगा, ऐसे में चुनिंदा खिलाड़ियों का चयन करने में चयनकर्ताओं को काफी माथापच्ची करनी पड़ सकती है। इस समस्या का इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने एक मजेदार समाधान बताया है। स्वान के मुताबिक भारत को अपनी बी टीम को वर्ल्ड कप जीतने के लिए भेजना चाहिए।

भारत ने इंग्लैंड को पहले मुकाबले में 50 रनों से हराया लेकिन इसके बावजूद उन्हें दूसरे मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग XI में कुछ बदलाव करने पड़ेंगे। इसी को लेकर स्वान ने टिप्पणी की है। अगले दो टी20 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम से विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह जुड़ेंगे। ऐसे में हमें कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

सोनी स्पोर्ट्स पर बात करते हुए इंग्लिश स्पिनर ने कहा,

भारत को अपनी बी टीम ऑस्ट्रेलिया भेजनी चाहिए और संभवतः वर्ल्ड कप जीतना चाहिए।

विनिंग कॉम्बिनेशन में बदलाव इंग्लैंड के लिए फायदेमंद - ग्रीम स्वान

स्वान के मुताबिक पहले टी20 मुकाबले वाली टीम इंग्लैंड को दोबारा हराने का दमखम रखती है। हालांकि, उन्होंने विनिंग कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ को इंग्लैंड के लिए अच्छा बताया है। ऑफ स्पिनर ने कहा,

मुझे लगता है कि यह एक अच्छा विचार है कि आप खिलाड़ियों का भार लेकर आते हैं। आपको एक विजेता टीम मिली और इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे गेम में उसे पूरी तरह से बदल दिया। मैं चाहूंगा कि आप ऐसा करें। क्योंकि यह इलेवन इंग्लैंड को फिर हरा देगी, भले ही आप बुमराह, कोहली और पंत जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ियों को लेकर आएं, इससे उस टीम का संतुलन बिगड़ जायेगा जिसने इतना अच्छा खेला है। बेशक, वे टीम में वापस आएंगे क्योंकि वे बड़े नाम हैं। लेकिन अगर आप इंग्लैंड की टीम हैं, तो मैं लय को बिगाड़ने के लिए कोई रास्ता खोजूंगा।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...