Create
Notifications

जसप्रीत बुमराह ने बेस्ट गेंदबाजी का भारतीय रिकॉर्ड बनाया

England v India - 1st Royal London Series One Day International
England v India - 1st Royal London Series One Day International
reaction-emoji
निरंजन

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले वनडे मैच में कमाल की गेंदबाजी की है। बुमराह ने इंग्लिश टीम के 6 धाकड़ बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी। इसके साथ ही उन्होंने एक पारी में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले भारतीयों में तीसरा स्थान हासिल कर लिया।

बुमराह ने अपने स्पैल में 19 रन देकर 6 बल्लेबाजों को आउट किया। इस लिस्ट में टॉप पर स्टुअर्ट बिन्नी का नाम आता है। बिन्नी ने साल 2014 में मीरपुर वनडे के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ 4 रन देकर 6 विकेट झटके थे। उनके बाद अनिल कुंबले का नाम आता है। कुंबले ने 1993 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता वनडे मैच में 12 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किये थे। अब बुमराह इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है। चौथे नम्बर पर आशीष नेहरा हैं जिन्होंने साल 2003 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर 6 विकेट झटके थे।

For his brilliant 5-wicket haul and bowling figures of 6/19, @Jaspritbumrah93 is our Top Performer from the first innings.A look at his bowling summary here 👇👇#TeamIndia #ENGvIND https://t.co/jJsMuwCFKM

वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी आंकड़े चामिंडा वास के हैं। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 2001 में 19 रन देकर 8 विकेट एक पारी में झटके थे। कोलम्बो में यह मुकाबला खेला गया था। शाहिद अफरीदी ने भी 12 रन देकर 7 विकेट झटके हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने ऐसा किया था।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। इंग्लैंड की टीम 26वें ओवर में ही 110 रन बनाकर आउट हो गई। बुमराह ने 6 और मोहम्मद शमी ने 3 विकेट अपने नाम किये।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...