Create
Notifications

जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी मिलने के बाद एम एस धोनी की सलाह का किया जिक्र

कप्तानी मिलने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जसप्रीत बुमराह
कप्तानी मिलने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जसप्रीत बुमराह
reaction-emoji
सावन गुप्ता

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का कप्तान नियुक्त किया गया है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद जसप्रीत बुमराह को कप्तानी सौंपी गई। अचानक कप्तानी मिलने को लेकर बुमराह ने बड़ी प्रतिक्रिया दी और उन्होंने एम एस धोनी का उदाहरण दिया कि कैसे उन्होंने डायरेक्ट भारतीय टीम की कप्तानी की थी और सबसे सफल कप्तान बने।

इससे पहले रिपोर्ट्स आ रही थीं कि रोहित शर्मा के बाहर होने पर बुमराह को ही कप्तान बनाया जाएगा और अब इस बात की पुष्टि भी हो गई। यह गेंदबाज भारत का 36वां टेस्ट कप्तान होगा। इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज के दौरान बुमराह को टीम का उप कप्तान बनाया गया था। इंग्लैंड के खिलाफ बुमराह कप्तान और ऋषभ पंत उप कप्तान के रूप में नजर आएंगे।

एम एस धोनी ने डायरेक्ट भारतीय टीम की कप्तानी करके सफलता हासिल की थी - बुमराह

कप्तान बनाए जाने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जसप्रीत बुमराह ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैंने एम एस धोनी से बात की थी, उन्होंने मुझसे कहा कि उन्होंने सीधे भारतीय टीम की ही कप्तानी की थी। उन्हें इससे पहले कप्तानी का कोई अनुभव नहीं था लेकिन इसके बावजूद वो सबसे सफल कप्तान बने। आप हमेशा जिम्मेदारी लेना चाहते हैं। आप उस जिम्मेदारी के लिए ही क्रिकेट खेलते हैं। जब दबाव होता है तो फिर सफलता का स्वाद और बढ़ जाता है। मुझे चुनौतियां पसंद हैं और ये उससे अलग नहीं है।

आपको बता दें कि सफ़ेद गेंद के स्पेशलिस्ट गेंदबाज के तौर पर करियर के शुरूआती दिनों में खेलने वाले बुमराह टेस्ट टीम के अहम सदस्य बन चुके हैं। 2018 में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले बुमराह ने अभी तक 29 टेस्ट में 21.73 की औसत से 123 विकेट अपने नाम किये हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...