Create
Notifications

महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी को लेकर कही थी बड़ी बात, जसप्रीत बुमराह का खुलासा

जसप्रीत बुमराह ने एमएस धोनी के साथ हुई बातचीत का खुलासा किया
जसप्रीत बुमराह ने एमएस धोनी के साथ हुई बातचीत का खुलासा किया
reaction-emoji
Prashant Kumar

बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच (ENG vs IND) के लिए भारतीय टेस्ट कप्तान के रूप में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) नजर आएंगे। बुमराह ने इससे पहले कप्तानी नहीं की है लेकिन तेज गेंदबाज ने कहा है कि वह टीम के रूप में अपनी पूरी क्षमता का सर्वश्रेष्ठ योगदान देने का प्रयास करेंगे। कप्तानी के मामले में अनुभव न होने पर, बुमराह ने उल्लेख किया कि एमएस धोनी (MS Dhoni) भी बिना किसी अनुभव के कप्तान बने और आगे जाकर एक सफल कप्तान के रूप में करियर समाप्त किया।

पिछले कई दिनों से 1 जुलाई से शुरू होने वाले मैच के लिए भारतीय कप्तान को लेकर चर्चा हो रही थी। इसकी मुख्य वजह रोहित शर्मा थे, जिन्हें कोविड हो गया था। टीम मैनेजमेंट ने गुरुवार तक रोहित के ठीक होने का इन्तजार किया लेकिन आज भी वह कोविड पॉजिटिव निकले। इसके बाद ही भारतीय चयन समिति ने कप्तान के रूप में जसप्रीत बुमराह के नाम की घोषणा की। बुमराह भारत के 36वें टेस्ट कप्तान होंगे।

मैच से पूर्व आयोजित हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में, भारतीय कप्तान के रूप में आने वाली चुनौतियों के बारे में बात की। धोनी के साथ अपनी बातचीत का खुलासा करते हुए, उन्होंने कहा:

मैंने एमएस धोनी से बात की है, उन्होंने मुझसे कहा कि उन्होंने सीधे भारत की कप्तानी की, उन्होंने कभी कहीं और कप्तानी नहीं की और वह सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं।

जसप्रीत बुमराह ने कप्तान बनने पर जताई ख़ुशी

जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी की जिम्मेदारी को लेकर ख़ुशी जताई। उन्होंने कहा कि कप्तान के तौर पर भी उनका पूरा ध्यान अपनी टीम की मदद करने पर ही रहेगा। तेज गेंदबाज ने कहा,

आप हमेशा जिम्मेदारी चाहते हैं। आप क्रिकेट भी उसी जिम्मेदारी के लिए खेलते हैं। जब आप पर दबाव होता है, तो सफलता भी उतनी ही अच्छी लगती है। मैं चुनौतियाँ पसंद करता हूं और यह कुछ अलग नहीं है। कप्तानी के बारे में, मैंने बहुत सारे खिलाड़ियों से बात की है, हर कोई सुधार करता है और वे बेहतर होते जाते हैं। मैं सिर्फ इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं कि टीम की मदद कैसे करूं, न कि इस बात पर कि मैंने पहले क्या किया है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...