जोस बटलर ने कप्तान बनने को लेकर दिया बड़ा बयान

जोस बटलर को नया सीमित ओवर कप्तान बनाया गया है
जोस बटलर को नया सीमित ओवर कप्तान बनाया गया है

जोस बटलर (Jos Buttler) को भारत (India) के खिलाफ सफेद गेंद सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का नया कप्तान बनाया गया है। इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) के संन्यास के बाद यह निर्णय लिया गया। बटलर का कहना है कि उनके लिए कप्तान बनना सम्मान की बात है और वह मॉर्गन से प्रेरणा ले रहे हैं।

स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में बटलर ने कहा कि कप्तानी करना बड़े सम्मान की बात है। इस समय में आकर रोमांचक क्रिकेट में कदम रखना मेरे लिए एक बड़ा सम्मान है। मुझे सीखने के लिए बहुत कुछ मिला है और मैं उस सफर के लिए उत्साहित हूं।

हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल में अपने खेल में शीर्ष पर रहने वाले सलामी बल्लेबाज ने कहा कि यह काफी दुखद है कि मॉर्गन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया। बटलर ने कहा कि निराश करने वाली बात थी कि उन्होंने संन्यास लिया लेकिन इस समय कप्तानी की चुनौती लेने से उत्साहित हूँ।

मॉर्गन को लेकर बटलर ने कहा कि वह अविश्वसनीय रूप से प्रेरणादायक रहे हैं। लोग उनके लिए ईंट की दीवारों से भी गुजरते हैं और यह उनके द्वारा किए गए हर काम का प्रमाण है। वह जिस विरासत को पीछे छोड़ेंगे वह काफी अविश्वसनीय है।

इयोन मॉर्गन ने खेल को अलविदा कह दिया है
इयोन मॉर्गन ने खेल को अलविदा कह दिया है

गौरतलब है कि नीदरलैंड्स के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के बाद इयोन मॉर्गन ने संन्यास की घोषणा कर दी थी। इसके बाद बटलर को नया कप्तान बनाया गया। मॉर्गन काफी समय से अपनी फॉर्म के साथ जूझ रहे थे। इससे उनके ऊपर दबाव भी बन रहा था। ऐसे में उन्होंने खेल को अलविदा कहने का फैसला लिया।

भारत के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान कर दिया गया है। इंग्लैंड की टीम वनडे और टी20 दोनों प्रारूप में सीरीज खेलने वाली है। देखना होगा कि बटलर का कार्य कैसा रहेगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment