Create
Notifications

"उन्होंने लॉर्ड्स की गलतियों से कुछ नहीं सीखा" - पूर्व कप्तान ने इंग्लैंड की टीम को लगाई फटकार 

तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (PIC - Getty Images)
तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (PIC - Getty Images)
Prashant Kumar

बर्मिंघम टेस्ट (ENG vs IND) के दूसरे दिन के खेल को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने अपनी टीम को कड़ी फटकार लगाई है। वॉन के मुताबिक मेजबान टीम ने पिछले साल खेले गए लॉर्ड्स टेस्ट में की गयी गलतियों से सीख नहीं ली और एजबेस्टन में फिर से गलतियां की। पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने यह टिप्पणी इंग्लैंड की भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की बल्लेबाजी के दौरान शार्ट-पिच गेंदबाजी की रणनीति को लेकर दी।

गेंदबाजी से जौहर दिखाने वाले बुमराह ने भारत की पहली पारी में आक्रामक रूख अपनाया और 16 गेंदों में 31 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 29 रन भी जड़ दिए थे, जो कि टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाये गए सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड भी है। भारतीय कप्तान ने खुद के योगदान की मदद से टीम को 400 के स्कोर को प्राप्त करने में मदद की और टीम ने पहली पारी में 416 रन बनाये।

खुली फील्ड के साथ शार्ट गेंदबाजी करने की योजना गलत थी - माइकल वॉन

क्रिकबज पर चर्चा के दौरान, वॉन ने शनिवार के खेल के पहले सत्र में इंग्लैंड की रणनीति पर सवाल उठाये। उन्होंने कहा,

सुबह इंग्लैंड ने पूरी तरह से गलत योजना बनाई। मैं बेन स्टोक्स और बैज (ब्रेंडन) मैकलम का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मुझे आविष्कारशील, रचनात्मक और लीक से हटकर सोच पसंद है। लेकिन यह तब होता है जब पिच सपाट होती है और परिस्थितियां आपके पक्ष में नहीं होती हैं। एजबेस्टन में बादल छाए हुए थे। आपको बस ऑफ स्टंप के ऊपर से हिट करना था। आपके पास ब्रॉड और (जेम्स) एंडरसन, जो खेल के दो महान खिलाड़ी हैं, जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी कर रहे हैं, जो थोड़ी बहुत बल्लेबाजी कर सकते हैं। वे खुली फील्ड के साथ शार्ट गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं। यह बहुत कुछ वैसा ही था जैसा लॉर्ड्स में अंतिम वर्ष हुआ था। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि उन्होंने लॉर्ड्स में जो हुआ उससे कुछ नहीं सीखा।

आपको बता दें कि पिछले साल लॉर्ड्स में भारत की दूसरी पारी के दौरान मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के इंग्लैंड ने शार्ट-पिच गेंदबाजी की थी, जिसका इन दोनों भरपूर फायदा उठाया था। शमी ने नाबाद 56 और बुमराह ने भी नाबाद 34 रनों का योगदान दिया था। भारतीय टीम एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य देने में कामयाब रही और 151 रनों से मैच को अपने नाम किया था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...