जसप्रीत बुमराह की तूफानी पारी को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान की बड़ी प्रतिक्रिया

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two

इंग्लैंड (England) के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने तूफानी बैटिंग का प्रदर्शन किया। बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 35 रन जड़े। इनमें बल्ले से 29 रन आए। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इसे लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

माइकल वॉन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि टेस्ट क्रिकेट पागल होता जा रहा है। अब जसप्रीत बुमराह किसी ऐसे गेंदबाज के ओवर में 35 रन बना रहे हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 550 विकेट हासिल किये हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2007 में युवराज सिंह ने ब्रॉड के एक ओवर में लगातार छह छक्के जमाए थे। उस समय रवि शास्त्री कमेंट्री कर रहे थे। इस बार भी बुमराह के समय रवि शास्त्री थे। शास्त्री ने ट्विटर पर लिखा कि जब आपको लगता है कि आपने यह सब देख लिया है, तो यह गेम आपको और भी अधिक आश्चर्यचकित करता है। बुमराह की आकर्षक बल्लेबाजी ने लाल चेरी को एक ओवर में 29 रन पर समेट दिया। पहले डरबन में युवराज के साथ और अब बर्मिंघम में। ऑन एयर 35 और 36 के लिए सही जगह सही समय था।

गौरतलब है कि पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 416 रन बनाए। इस दौरान टीम इंडिया के लिए ऋषभ पन्त और रविन्द्र जडेजा ने शतकीय पारियां खेली। अन्य बल्लेबाज खास योगदान नहीं दे पाए।

बुमराह ने ब्रॉड के एक ही ओवर को आड़े हाथों लिया और बल्ले से 29 रन जड़े। इस ओवर में अतिरिक्त रनों को मिलाकर कुल 35 रन आए। बुमराह ने 4 चौके और 2 छक्के जमाए। इस तरह उन्होंने अपनी धुआंधार बैटिंग से हर किसी को हैरान कर दिया। बुमराह 16 गेंदों में 31 रन बनाकर नाबाद रहे।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now