Create

मोहम्मद शमी ने बनाया वनडे क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड

England v India - 1st Royal London Series One Day International
England v India - 1st Royal London Series One Day International
reaction-emoji
निरंजन

इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में भारत (India) की तरफ से घातक गेंदबाजी देखने को मिली। टीम इंडिया ने मेजबान टीम को महज 110 रनों के मामूली स्कोर पर आउट कर दिया। इसमें जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का बड़ा योगदान रहा। शमी वनडे में सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए।

मोहम्मद शमी ने 80 वनडे मुकाबले खेलते हुए 150 पूरे किये। उनसे पहले भारतीय टीम से इतने कम मैचों में किसी भी अन्य गेंदबाज ने ऐसा नहीं किया था। वर्ल्ड में सबसे तेज 150 विकेट लेने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का नाम आता है। उन्होंने इस आंकड़े तक पहुँचने के लिए 77 मुकाबले खेले। पाकिस्तान के सक़लैन मुश्ताक ने 78 मुकाबले खेले थे। राशिद खान ने 80 और ट्रेंट बोल्ट ने 81 मुकाबले खेलते हुए सबसे तेज 150 विकेट हासिल किये।

मोहम्मद शमी ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के 3 बल्लेबाजों को आउट किया। महज 31 रन देकर शमी ने ये विकेट हासिल किये। उनके अलावा बुमराह ने भी काफी धारदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। बुमराह ने 19 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किये।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था और यह बिलकुल सही साबित हुआ। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने स्विंग का फायदा उठाते हुए मेजबान बल्लेबाजों को टिकने का कोई मौका नहीं दिया। इस तरह इंग्लैंड की टीम 110 रनों के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। उनके लिए जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 30 रनों की पारी खेली।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...