सूर्यकुमार यादव की जबरदस्त शतकीय पारी को लेकर पार्थिव पटेल ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v India - 3rd Vitality IT20
England v India - 3rd Vitality IT20

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की जबरदस्त शतकीय पारी को लेकर पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि सूर्यकुमार यादव इस वक्त दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो 360 डिग्री खेल सकते हैं।

नॉटिंघम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 17 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 215 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट खोकर 198 रन ही बना पाई। भारतीय टीम के लिए सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त शतक लगाया लेकिन बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिलने की वजह से टीम को जीत नहीं दिला सके। इस हार के बावजूद भारतीय टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है।

टार्गेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही थी। टीम ने पावरप्ले में ही अपने 3 विकेट गंवा दिए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला और स्कोर को 150 रन तक लेकर गए। सूर्यकुमार ने अकेले दम पर इंडियन टीम को मैच में बनाए रखा। उन्होंने 55 गेंद पर 14 चौके और 6 छक्के की मदद से 117 रनों की शानदार पारी खेली। 19वें ओवर में वो एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए और इसी वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी को लेकर पार्थिव पटेल की प्रतिक्रिया

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान पार्थिव पटेल ने सूर्यकुमार यादव को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

इस मैच को सूर्यकुमार यादव की पारी के लिए याद रखा जाएगा। अगर कोई बल्लेबाज फाइन लेग और कवर पर छक्का लगा सकता है तो फिर गेंदबाजों के पास ज्यादा ऑप्शन नहीं है। इस वक्त पूरी दुनिया में अगर कोई 360 डिग्री खेल सकता है तो वो सूर्यकुमार यादव हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now