Create

शुभमन गिल के आउट होने को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day One
Naveen Sharma

भारत (India) के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है कि शुभमन गिल (Shubman Gill) को एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में आउट होने के बाद अधिक अनुशासित होने और अपने विकेट में अधिक वैल्यू डालने की जरूरत है। नई गेंद के खिलाफ शानदार शुरुआत के बाद सलामी बल्लेबाज 17 रन पर बनाकर स्लिप में मैच आउट हो गए थे।

गिल के आउट होने को शास्त्री ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि उनको अपने खेल में अनुशासन लाने की जरूरत है। यह कोई शॉट नहीं है और वह इससे निराश होंगे। यह एक बाउंड्री-स्कोरिंग मैदान है लेकिन आपको अपने विकेट पर वैल्यू लाने की जरूरत है। आपको वहीं टिके रहना होगा और अंत में रन आएंगे।

गौरतलब है कि शुभमन गिल ने रवि शास्त्री के कोच रहते टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। पंजाब में जन्मे इस बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी इकाई के खिलाफ विदेशी परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि, चोटों और अनिरंतरता ने उन्हें रेड बॉल टीम में एक बैकअप ओपनर बना दिया।

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day One

गिल के आउट होने को लेकर शास्त्री ने कहा कि वह निराश होंगे। वह सेट होने पर रन बनाते हैं। इन सबसे पहले इरादे होते हैं। यहाँ उनके इरादे नहीं दिखे। यह ऑफ़ स्टंप से बाहर एक प्रहार था जिसे कोई शॉट नहीं कह सकते। वह निराश होंगे क्योंकि उन्होंने थोड़ी मेहनत की थी। क्रीज पर रहने से आप रन बनाएंगे।

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के पहले दिन गिल और पुजारा ओपन करने के लिए आए थे। गिल ने शुरुआत अच्छी की थी लेकिन वह इसे बरकरार रखने में नाकाम रहे। जेम्स एंडरसन की ऑफ़ स्टंप्स से बाहर जाती हुई एक गेंद पर वह आउट हो गए। उनका कैच स्लिप पर पकड़ा गया। उनके बाद चेतेश्वर पुजारा भी 13 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...