Create
Notifications

रोहित शर्मा के पास सचिन तेंदुलकर और एबी डीविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

India v Australia - ICC Cricket World Cup 2019
India v Australia - ICC Cricket World Cup 2019
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शतकों के मामले में एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं। उनके पास वनडे सीरीज के तीनों ही मैचों में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और मिस्टर 360 डिग्री एबी डीविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका रहेगा।

रोहित शर्मा की अगर बात करें तो पिछले कुछ समय से वनडे क्रिकेट में वो ज्यादा लंबी पारियां नहीं खेल पाए हैं। ऐसे में वो चाहेंगे कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही मैच में शतक लगाएं और अगर वो ऐसा करने में कामयाब रहते हैं तो फिर एक खास मामले में सचिन और एबी डीविलियर्स से आगे निकल जाएंगे। वो किसी एक देश में सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं।

रोहित शर्मा के पास बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका

दरअसल इंग्लैंड में अभी तक रोहित शर्मा ने 7 वनडे शतक लगाए हैं। वहीं सचिन तेंदुलकर और एबी डीविलियर्स के भी 7 ही वनडे शतक हैं। सचिन तेंदुलकर ने यूएई और एबी डीविलियर्स ने भारत में 7 वनडे शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था। इसके अलावा पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सईद अनवर ने भी यूएई में 7 शतक लगाए थे। अगर रोहित शर्मा ने एक और शतक लगा दिया तो वो इन बल्लेबाजों से आगे निकल जाएंगे और किसी एक देश में सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने 2019 के वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाकर इतिहास रच दिया था। वो वर्ल्ड कप इंग्लैंड में ही हुआ था और रोहित शर्मा ने उसमें पांच शतक जड़ दिए थे। किसी भी एक वर्ल्ड कप में ये सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड है और इसी वजह से इंग्लैंड में रोहित शर्मा के आंकड़े इतने अच्छे हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...