भारतीय टीम की शर्मनाक हार को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v India - 3rd Vitality IT20
England v India - 3rd Vitality IT20

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स वनडे में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को मिली करारी हार को लेकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि टीम से कहां चूक हो गई। रोहित शर्मा के मुताबिक टीम ने बल्लेबाजी अच्छी नहीं की और ये एक ऐसा स्कोर था जिसे हासिल किया जा सकता था। रोहित शर्मा ने ये भी कहा कि दूसरी पारी में पिच के नेचर में बदलाव नहीं हुआ।

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने भारत को 100 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 49 ओवर में 246 रन बनाए और जवाब में भारतीय टीम 38.5 ओवर में ही सिर्फ 146 रन पर सिमट गई। कोई भी बल्लेबाज टिककर लंबी पारी नहीं खेल सका। इस जीत के बाद इंग्लैंड ने सीरीज में वापसी कर ली है।

रोहित शर्मा ने खराब बल्लेबाजी को ठहराया हार के लिए जिम्मेदार

वहीं टीम को मिली इस हार को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया। उनके मुताबिक बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी से नहीं खेला और इस टार्गेट को हासिल किया जा सकता था। उन्होंने मैच के बाद कहा,

हमने काफी शानदार गेंदबाजी की। मोईन अली और डेविड विली ने उनके लिए मिडिल में अच्छी साझेदारी की। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि इस टार्गेट को हासिल नहीं किया जा सकता था। हमने बल्लेबाजी ही अच्छी नहीं की। पिच से मुझे थोड़ी हैरानी हुई। मुझे लगा कि दूसरी पारी में ये पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर हो जाएगी। जब आप इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ खेलते हैं तो फिर पांच बेहतरीन गेंदबाज और एक ऑलराउंडर की जरूरत पड़ती है। अगर टॉप ऑर्डर से कोई एक लंबी पारी खेलता तो फिर स्थिति अलग हो सकती थी। अगले मुकाबले से पहले हमें अपनी कमियों पर काम करना होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता