Create

जसप्रीत बुमराह ने धुआंधार बैटिंग से बनाया टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड, ब्रॉड के नाम शर्मनाक कीर्तिमान

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two
reaction-emoji
Naveen Sharma

इंग्लैंड (England) और भारत (India) के बीच चल रहे पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। ब्रॉड टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने 35 रन खर्च किये। भारत के कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) उनके सामने बैटिंग कर रहे थे।

ब्रॉड पारी का 84वां ओवर डाल रहे थे और बुमराह ने उनकी जमकर धुनाई की। एक वाइड का चौका इसमें मिला। इसके अलावा एक नो बॉल भी मिली, जिस पर बुमराह ने छक्का जमाया। अतिरिक्त रनों को मिलाकर 35 रन इसमें आए। बुमराह के बल्ले से इस ओवर में 29 रन आए। बुमराह ने ब्रॉड को 4 चौके और 2 छक्के जड़े। इस तरह यह ओवर टेस्ट इतिहास का सबसे महंगा ओवर बन गया।

World record alert: 35 runs in a single over - Bumrah is the hero. https://t.co/B43Ic5T9mD

टेस्ट क्रिकेट में महंगे ओवरों की बात करें तो ब्रॉड के अलावा रॉबिन पीटरसन, जेम्स एंडरसन और जो रूट ने 28-28 रन खर्च किये हैं। भारत के हरभजन सिंह ने भी एक ओवर में 27 रन खर्च किये हैं। इन सबको पीछे छोड़ते हुए ब्रॉड पहले स्थान पर काबिज हो गए हैं। एक और खास बात यह भी है कि टेस्ट के किसी एक ओवर में बल्लेबाज ने 29 रन नहीं बनाए थे लेकिन बुमराह ने यह आंकड़ा प्राप्त कर लिया। वह एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस तरह से उनका यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया है।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 416 रन बनाए। ऋषभ पन्त और रविन्द्र जडेजा के बल्ले से शतकीय पारियां आई। एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए 5 विकेट झटके।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...