Create
Notifications

"उन्हें किसी एक से समर्थन की जरूरत थी" - सूर्यकुमार यादव की टीम की हार में शतकीय पारी को लेकर दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

सूर्यकुमार के शतक के बावजूद भारतीय टीम को हार मिली
सूर्यकुमार के शतक के बावजूद भारतीय टीम को हार मिली
Prashant Kumar

इंग्लैंड और भारत के बीच खेला गया तीसरा टी20 मुकाबला (ENG vs IND) काफी रोचक रहा। भारतीय टीम को मुकाबले में हार मिली लेकिन दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से सभी का मन मोह लिया। सूर्यकुमार की पारी को लेकर पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने भी प्रतिक्रिया दी। सहवाग के मुताबिक अगर यह पारी टीम की जीत में आती, तो और सराहना मिलती।

नॉटिंघम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 17 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 215 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट खोकर 198 रन ही बना पाई। भारतीय टीम के लिए सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त शतक लगाया लेकिन बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिलने की वजह से टीम को जीत नहीं दिला सके। इस हार के बावजूद भारतीय टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है।

उन्हें किसी के साथ की जरूरत थी - वीरेंदर सहवाग

सोनी स्पोर्ट्स पर मुकाबले का रिव्यु करते हुए, सूर्यकुमार यादव की पारी को लेकर सहवाग ने कहा,

उन्होंने अपनी पारी बिल्ड की, उन्होंने पहले 5-10 गेंदों के लिए सावधानी से खेला लेकिन उसके बाद चौके और छक्के आने लगे और फिर जिस तरह से वह खेल रहे थे, भारत को मैच जीतना चाहिए था। उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति से सहायक भूमिका की आवश्यकता थी जो उनके साथ खड़ा हो और खेल सके।

यह स्वीकार करते हुए कि श्रेयस अय्यर ने सूर्यकुमार को क्रीज पर रहते हुए अच्छा समर्थन दिया, पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज को लगता है कि बाद के बल्लेबाज बेहतर कर सकते थे। सहवाग ने कहा,

श्रेयस अय्यर ने 23 गेंदों पर 28 रन बनाए और उन्होंने कुछ समय तक उनका साथ जरूर दिया, लेकिन उसके बाद के बल्लेबाजों ने उनका साथ नहीं दिया। ऐसी पारी जीत की तरफ होती तो और भी अच्छी लगती और इसके बारे में और भी चर्चा होती, अब हम यही कहेंगे कि यह अच्छी पारी थी लेकिन भारत हार गया।

श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव ने क्रीज़ पर रहकर एक साझेदारी निभाई और दोनों ने 119 रन जोड़े। हालांकि, अय्यर के आउट होने के बाद अन्य कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया और भारत को हार का सामना करना पड़ा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...