जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में क्यों नहीं खेल रहे?

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Japsir Bumrah) मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा वनडे मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं। इतने अहम मैच में उनका नहीं खेलना फैन्स के लिए निराश करने वाली बात है। टॉस के समय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बताया कि बुमराह इस मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं।

टॉस के समय रोहित शर्मा ने कहा कि बुमराह को थोड़ा दर्द है और हम किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। वह इस मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह सिराज आए हैं।

बाद में बीसीसीआई ने भी पुष्टि करते हुए कहा कि बुमराह पीठ की ऐंठन के कारण इस गेम से बाहर हो गए थे। अर्शदीप सिंह को चयन के लिए कंसीडर नहीं किया गया क्योंकि वह अभी तक पेट के दाहिने हिस्से में खिंचाव से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं।

मोहम्मद सिराज को टीम इंडिया में शामिल किया गया और उन्होंने गेंदबाजी में कुछ दमखम भी दिखाया। इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो और जो रुट को उन्होंने बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। हालांकि बाद में सिराज की गेंदों पर इंग्लिश बल्लेबाजों ने रन भी काफी बनाए। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 259 रन बनाए।

भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी में हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन काम किया। पांड्या ने 24 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये। उनके अलावा चहल ने भी प्रभावशाली गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट अपने नाम किये। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन जोस बटलर ने बनाए। वह 60 रन बनाकर आउट हुए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma