Create
Notifications

"जसप्रीत बुमराह की पारी टीम की सकारात्मक मानसिकता दर्शाती है," पूर्व दिग्गज भारतीय का बयान

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two
निरंजन

भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट के दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का शानदार कैमियो भारतीय टीम की सकारात्मक मानसिकता को दर्शाता है। बुमराह ने 16 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 31 रन बनाए थे।

पहली बार भारत की कप्तानी करते हुए बुमराह ने इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को निशाने पर लिया और टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बना दिया। ब्रॉड ने कुल 35 रन एक ही ओवर में खर्च किये और बुमराह ने इसमें 29 रन बनाए। इस तरह टीम इंडिया का स्कोर 400 के पार पहुंचाने में बुमराह ने अपना अहम सहयोग दिया।

क्रिकबज से बातचीत में जहीर खान ने कहा कि बुमराह ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह टीम की सकारात्मक मानसिकता को दर्शाता है। मोमेंटम अब भारत के पास है। सीरीज में निचले क्रम के बल्लेबाजों को लेकर उन्होंने कहा कि इस पूरी इंग्लैंड श्रृंखला में निचले क्रम का योगदान, चाहे वह (मोहम्मद) शमी, (शार्दुल) ठाकुर या बुमराह हो, बेहद महत्वपूर्ण रहा है। हमने बुमराह को लॉर्ड्स में भी अच्छा प्रदर्शन करते देखा था। केवल वह ही नहीं, सभी निचले क्रम के भारतीय बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी से बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने अपने 5 विकेट महज 98 रनों के कुल स्कोर पर ही गंवा दिए थे। यहाँ से ऋषभ पन्त और रविन्द्र जडेजा ने मोर्चा संभाला और धाकड़ बल्लेबाजी की। पन्त ने शतकीय पारी खेली और 146 रन बनाकर आउट हो गए। जडेजा ने भी 104 रनों की पारी खेली। निचले क्रम से बुमराह ने नाबाद 31 रन बनाए। इस तरह टीम इंडिया ने पहली पारी में 416 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए एंडरसन ने 5 विकेट झटके।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...