Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका को मिली बड़ी हार, इंग्लैंड की ओपनर ने शतक बनाकर दिलाई टीम को जीत

एमा लैंब ने अपने वनडे करियर का पहला शतक बनाया (Pic - Getty)
एमा लैंब ने अपने वनडे करियर का पहला शतक बनाया (Pic - Getty)
Prashant Kumar

इंग्लैंड महिला टीम (England Cricket Team) ने नॉर्थैम्पटन में खेले गए तीन मैचों की सीरीज (ENG -W vs SA -W) के पहले वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम (South Africa Cricket Team) को 107 गेंदें शेष रहते हुए 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका टीम 47.4 ओवर में 218 के स्कोर पर सिमट गई, जवाब में इंग्लैंड ने 5 विकेट खोकर 32.1 ओवर में 219 रन बनाते हुए जीत दर्ज कर ली। एमा लैंब (97 गेंदों में 102 रन) को बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। एंड्री स्टेन 14 और लारा गुडऑल 5 रन बनाकर कैथरीन ब्रंट का शिकार बनीं। कप्तान सुने लूस और मारिजाने कैप भी कुछ खास नहीं कर पाईं। दोनों बल्लेबाज क्रमशः 7 और 12 रन बनाकर आउट हुईं। हालांकि एक छोर से लॉरा वोल्वार्ट ने अच्छी बल्लेबाजी की और 43 रन बनाये। यहाँ से क्लो ट्रायन और नादिन डी क्लर्क ने पारी को संभाला तथा दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर को दो सौ के पार पहुँचाया। ट्रायन ने 88 रनों की पारी खेली। वहीँ क्लर्क 38 रन बनाकर आखिरी विकेट के रूप में आउट हुईं। इस तरह पूरी टीम 218 रन पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड के लिए नताली सीवर ने चार और कैथरीन ब्रंट ने तीन विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही और ओपनर टैमी ब्यूमोंट 1 रन बनाकर आउट हो गईं। दूसरे विकेट के लिए एमा लैंब और सोफिया डंकले ने (22) ने अर्धशतकीय साझेदारी की। नताली सीवर ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और 36 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली। लैंब ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की और अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाने के बाद 102 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। कप्तान हीदर नाइट ने 20 रन का योगदान दिया। वहीं डेनियल वायट ने नाबाद 14 रन बनाते हुए अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुँचाया। दक्षिण अफ्रीका के लिए नादिन डी क्लर्क ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 15 जुलाई को ब्रिस्टल में खेला जायेगा। तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बना ली है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...